दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश से मंगलवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं.

दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाकों में बारिश (Rain) होने की संभावना जताई गई है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department-IMD) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली एवं उसके आसपास क्षेत्रों और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी आ सकती है. दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश से मंगलवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं.

मौसम विभाग ने कहा, "अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली और ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग जगहों पर आंधी के साथ हल्की से लेकर मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, स्याना, मेरठ, अनूपशहर, जहांगीराबाद, डिबई, खुर्जा, सिंकदराबाद में बारिश के साथ आंधी के आसार हैं." 

वहीं, समाचार एजेंसी भाषा की खबर के मुताबिक, दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश से मंगलवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. शहर में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र ने आठ सिंतबर को आखिरी बार बारिश दर्ज की थी. इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है. बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जतायी है. 

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में सितंबर में अब तक 80 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है.
सफदरजंग केंद्र के मुताबिक, इस माह में समान्य 102 मिलीमीटर बारिश के बजाय अभी तक 20.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है. दिल्ली में अगस्त में 237 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जो इस माह में पिछले सात साल में हुई सर्वाधिक बारिश है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(एएनआई और भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: कई जिलों में भारी बारिश, उडुपी में सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए 3 हजार लोग