वैष्णो देवी की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी! Vande Bharat से सिर्फ 8 घंटों में ही पहुंच जाएंगे कटरा, Booking शुरू

वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब यात्री दिल्ली से कटरा (Delhi-Katra) 12 की जगह सिर्फ 8 घंटों में ही पहुंच जाएंगे.

वैष्णो देवी की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी! Vande Bharat से सिर्फ 8 घंटों में ही पहुंच जाएंगे कटरा, Booking शुरू

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से कटरा सिर्फ 8 घंटों में पहुंचेगी.

खास बातें

  • वैष्णो देवी की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी
  • दिल्ली से कटरा अब सिर्फ 8 घंटों में ही पहुंच जाएंगे
  • 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत
नई दिल्ली:

वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब यात्री दिल्ली से कटरा (Delhi-Katra) 12 की जगह सिर्फ 8 घंटों में ही पहुंच जाएंगे. दिल्ली से कटरा जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) में टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर शुरू हो गई है. गृह मंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर को दिल्ली-कटरा (Delhi-Katra Train) वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाएंगे. रेलवे की तरफ से यह जानकारी दी गई है. 

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन त्योहारी मौसम से पहले शुरू होगा

यात्रियों के लिए एक खुशखबरी यह भी है कि रेलवे ने दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Exp) में 'डायनामिक फेयर' लागू नहीं किया है. दिल्ली और वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत में भी यह किराया प्रणाली लागू नहीं है. नई दिल्ली और श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के बीच न्यूनतम किराया 1630 रुपया है और अधिकतम किराया 3015 रुपये है.

बता दें कि 22439 नंबर यह ट्रेन सुबह 6 बजे नई दिल्ली (New Delhi) से खुलेगी और दोपहर दो बजे कटरा (Katra) पहुंच जाएगी. वहीं, 22440 यानी कटरा से यह ट्रेन दोपहर 3 बजे खुलेगी और रात 11 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. ट्रेन में चेयरकार (CC) की कीमत 1620 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास (EC) क्लास की टिकट 3015 रुपये की है.

वंदे भारत एक्सप्रेस 180 किमी की रफ्तार से दौड़ी, टिकटों की बुकिंग शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह ट्रेन अंबाला कैंट, लुधियाना और जम्मू तवी स्टेशनों पर दो- दो मिनट के लिए रूकेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर सभी दिन चलेगी. बता दें कि पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर हरी झंडी दिखाई थी.

(इनपुट: भाषा से भी)