NDTV Khabar

दिल्ली : केजरीवाल का LG पर वार, बोले- उप राज्‍यपाल खुद ट्रांसपोर्ट स्‍कैम में फंसे हुए हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : केजरीवाल का LG पर वार, बोले- उप राज्‍यपाल खुद ट्रांसपोर्ट स्‍कैम में फंसे हुए हैं

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

डीडीसीए में भ्रष्टाचार की जांच को लेकर जांच आयोग के दिल्ली सरकार के फ़ैसले पर नई जंग छिड़ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल नजीब जंग के जांच आयोग को अवैध बताने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही सीएम ने कहा कि यहां तो पूरी की पूरी दाल ही काली है। उन्‍होंने यह भी कहा कि हम ईडी और सीबीआई से नहीं डरते हैं।

'अगर एलजी सरकार के ख़िलाफ़ ख़बर प्लांट करवा रहे हैं तो ये गंभीर बात'
केजरीवाल ने कहा है कि अगर एलजी चुनी हुई सरकार के ख़िलाफ़ सूत्रों के ज़रिए ख़बर प्लांट करवा रहे हैं तो ये बड़ी गंभीर बात है। केजरीवाल ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली एलजी के ज़रिए आयोग को ख़त्म कराने की कोशिश कर रहे हैं, जोकि भ्रष्टाचार को बचाने की कोशिश है। कल बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल के नेताओं की बैठक को लेकर केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल ने बहुत अच्छा क़दम उठाया है।

टिप्पणियां

दरअसल, दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने डीडीसीए में हुए घोटाले की जांच के लिए दिल्ली सरकार की ओर से गठित एक सदस्यीय जांच आयोग को असंवैधानिक क़रार दिया है। सूत्रों के मुताबिक, नजीब जंग ने गृह मंत्रालय से कहा है कि गोपाल सुब्रह्ण्‍यम आयोग अवैध है।


'एलजी ने आयोग पर कमीशन ऑफ़ एनक्वायरी एक्‍ट का हवाला दिया'
सूत्रों के मुताबिक, एलजी ने कमीशन ऑफ़ एनक्वायरी एक्‍ट का हवाला देते हुए कहा है कि ये क़ानून सिर्फ केंद्र और राज्य सरकारों को ही जांच आयोग बनाने की इजाज़त देता है। एलजी के मुताबिक, दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है इसलिए दिल्ली सरकार को इसकी इजाज़त नहीं है। इससे पहले दिल्ली विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच आयोग बनाने का एलान किया था। केजरीवाल ने ये भी कहा था कि जांच आयोग बनाने का अधिकार दिल्ली सरकार को है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement