दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

दिल्ली के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को अलर्ट जारी किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है.

दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को अलर्ट जारी किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) ने एडवाइजरी में कहा कि भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों पर पानी जमा हो सकता है, इससे यातायात बाधित होने, जल आपूर्ति और बिजली आपूर्ति पर असर पड़ सकता है. 

मौसम विभाग ने अपनी एडवायजरी में कहा, "दिल्‍ली-एनसीआर में 29 और 30 जुलाई की शाम को मध्यम बारिश के साथ एक  से दो बार भारी बारिश होने की संभावना है." आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, "मौजूदा समय में मानसून हिमालय के निचले इलाकों के करीब है. यह मंगलवार से दक्षिण की ओर शिफ्ट होने लगेगा. मंगलवार शाम से गुरुवार तक यह दिल्‍ली-एनसीआर के करीब रहेगा. इस दौरान, अरब सागर से दक्षिण और बंगाल की खाड़ी से पूर्व की ओर हवाएं चलेंगी, जो हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर पूर्वी राजस्थान पहुंचेंगी. इस वजह से इन क्षेत्रों में भारी से लेकर मूसलाधार बारिश तक होगी." 

मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में कहा, "आगरा और उसके आसपास के इलाकों में हल्के बारिश होने के आसार है."  इसके अलावा, हाथरस और विराटनगर तथा उसके आस-पास के इलाकों में रुक रुककर हल्की बारिश होने की संभावना है. 

यूपी में इन जगहों पर बारिश के आसार
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र में राज्य के कई जिलों में बारिश होने और बिजली चमकने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, इटावा, औरेया, कन्नौज, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बरेली, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कानपुर, बाराबंकी, लखनऊ, गोंडा, बहराइच, अयोध्या, बस्ती, अंबेडकरनगर, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, संत कबीर नगर, गोरखपुर, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज तथा इनके आसपास के इलाकों में अगले कुछ घंटे में बारिश हो सकती है. 

उत्तराखंड में पुल का एक हिस्सा ढहा
वहीं, उत्तराखंड में कल रात से भारी बारिश की वजह से पिथौरागढ़ और बंगापानी तहसील के बीच गोसी नदी पर बने पुल का एक हिस्सा ढह गया है. जिसके चलते इस रास्ते में लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है. 

(भाषा और एएनआई के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com