दिल्ली : सीसीटीवी में कैद हुई लूट की घटना, गैंग का सरगना निकला डॉक्टर

दिल्ली : सीसीटीवी में कैद हुई लूट की घटना, गैंग का सरगना निकला डॉक्टर

नई दिल्ली:

पुरानी दिल्ली के मशहूर कारोबारी इलाके लाहोरी गेट में 25 मई को एक चावल कारोबारी शाहदाब को घर में घुस कर और उसे बंधक बनाकर गन पॉइंट पर 20 लाख की लूट को आठ लोगों ने अंजाम दिया। इस लूट का मास्टर माइंड एक डॉक्टर है, जिसका नाम रिजवान है जो बरेली में अपना क्लीनिक चलाता है। ये सभी बदमाश बरेली के रहने वाले बरेलिया गैंग के सदस्य है।

इस गैंग की पहचान में CCTV कैमरों ने ख़ास भूमिका निभाई है। CCTV की फुटेज देखकर पता चल रहा है कि ऑटो से शाहदाब सुबह 3:30 बजे बरेली से अपने घर के सामने उतरे।

CCTV फुटेज से देखकर यह भी बात सामने आई की सभी लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए एक घर पर चढ़े मगर कुछ देर बाद नीचे गए और बिना लुटे चले गए। बताया जा रहा है कि पहले वह किसी दूसरे के घर में घुस गए थे और बिना लूटे बाहर आ गए।

इसके बाद सुबह करीब छह बजे सभी दोबारा आए और हथियारों के बल पर शाहदाब को परिवार के साथ बंधक बनाकर करीब 20 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस लूट में बाइक का इस्तेमाल भी किया गया।

कहा जा रहा है कि इस लूट में शामिल शख्य रिजवान है जो पेशे से बरेली में RMP डॉक्टर है। यह ठाठ-बाट भरी जिंदगी जीना चाहता था।

पुलिस को आरोपियों को पहचानने में CCTV की फुटेज ने काफी मदद की है। पुलिस के अनुसार गैंग के सभी सदस्य बरेली, उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस ने तकरीबन 9 लाख रुपये, वारदात के वक्त इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार, सेंट्रो कार बरामद भी कर ली है। बताया जा रहा है कि यह सैंट्रो कार लूट के पैसों से खरीदी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी इस गैंग के दो लोग ताहिर और आरिफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभी डॉक्टर रिजवान और उसके 6 साथी फरार बताए जा रहे हैं।