NDTV Khabar

ISI के लिए जासूसी कर रहा था दिल्ली का ये शख्स, 18 साल में 17 बार गया था पाकिस्तान

आरोपी ने रणनीतिक महत्व की जानकारी पाने के लिए फर्जी पहचान से सेना के जवानों को भी हनीट्रैप में फंसाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISI के लिए जासूसी कर रहा था दिल्ली का ये शख्स, 18 साल में 17 बार गया था पाकिस्तान

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली के एक व्यक्ति को पाकिस्तानी (Pakistan) खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए कथित तौर पर काम करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया. अतिरिक्त महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा के अनुसार गिरफ्तार मोहम्मद परवेज दिल्ली का रहने वाला है. उसे जयपुर की एक अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि वह पाकिस्तान में आईएसआई के लोगों से संपर्क में था और बीते 18 साल में 17 बाजार पाकिस्तान जा चुका है. आईएसआई उसे जरूरी खुफिया जानकारी जुटाने के लिए सभी तरह का सहयोग कर रही थी. मिश्रा के अनुसार परवेज लोगों को पाकिस्तानी दूतावास से जल्द वीजा दिलाने के लिए पासपोर्ट व फोटो लेता था और इनके आधार पर सिम खरीद लेता था. 

पाकिस्तान की ISI और अन्य आतंकी सगंठन भारतीय सेना के खाने में जहर मिलाने की रच रहे हैं साजिश


आरोपी ने रणनीतिक महत्व की जानकारी पाने के लिए फर्जी पहचान से सेना के जवानों को भी हनीट्रैप में फंसाया. अधिकारी के अनुसार परवेज को एनआईए ने राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया था. वह साल 2017 से न्यायिक हिरासत में था. सोमवार को उसे जयपुर वारंट पर पूछताछ के लिए लाया गया था, जिसके बाद उसे राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

(इनपुट-भाषा)

'घर लौटना चाहती है' IS से जुड़ी ब्रिटिश स्कूली छात्रा, नौ महीने की है गर्भवती

टिप्पणियां

VIDEO- बालाकोट हमले के बाद पाक कर रहा जासूसी की कोशिश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement