NDTV Khabar

मंत्रियों और फिल्मी सितारों से अवार्ड लेने पहुंचे कई डॉक्टर, मंच पर मिला एक लोकल गायक!

दिल्ली के ओखला के एक पांच सितारा होटल में 25 डॉक्टरों के लिए फर्जी अवार्ड समारोह हुआ आयोजित, छह गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मंत्रियों और फिल्मी सितारों से अवार्ड लेने  पहुंचे कई डॉक्टर, मंच पर मिला एक लोकल गायक!

दिल्ली के ओखला में फर्जी अवार्ड समारोह आयोजित करने वाले 6 आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

खास बातें

  1. जानेमाने डॉक्टरों को ईमेल से आमंत्रण भेजे गए थे
  2. ऑनलाइन पेमेंट के जरिए 15 हजार रुपये जमा कराए गए
  3. आमंत्रण में कई मंत्री और बॉलीवुड की हस्तियों के शामिल होने का था जिक्र
नई दिल्ली: ओखला के पांच सितारा होटल में अवार्ड लेने पहुंचे 25 जाने माने डॉक्टरों को वहां न तो कोई केंद्रीय मंत्री मिला न ही कोई बॉलीवुड कलाकार मिला. वहां लोकल सिंगर ने गाया गाना और और फिर यह मामला पुलिस थाने पहुंचा.

दक्षिण-पूर्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक एक गैंग ने सात अक्टूबर को ओखला के पांच सितारा होटल में डॉक्टरों को अवार्ड देने के लिए एक समारोह रखा. इससे पहले डॉक्टरों को ईमेल से आमंत्रण भेजा गया और सिक्योरिटी डिपाजिट के तौर पर प्रत्येक डॉक्टर से ऑनलाइन पेमेंट के जरिए 15 हजार रुपये लिए गए. आमंत्रण कार्ड में यह भी बताया गया कि समारोह में कई केंद्रीय मंत्री आ रहे हैं और बॉलीवुड की कई हस्तियां भी शामिल होंगी.

यह भी पढ़ें : हाईप्रोफाइल कथक डांसर और PM का फर्जी आध्यात्मिक गुरु पुलकित महाराज गिरफ्तार

डॉक्टर जब तैयार होकर सात अक्टूबर को होटल पहुंचे तो उन्हें बड़ी हस्ती के नाम पर कोई नहीं मिला. घटिया स्टेज था जिस पर एक लोकल सिंगर गाना गा रहा था. डॉक्टरों को यह समझते देर नहीं लगी कि वे ठगे गए हैं.
पुलिस में शिकायत की गई. पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड रामेंद्र कुमार राज उसके पिता अमृत सॉ, उसकी पत्नी स्वाति प्रिया और स्वाति के भाई दीपक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें : फर्जी खबरों से सावधान : MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर झूठी

रामेंद्र एमटेक कर चुका है और इस फर्जीवाड़े की कंपनी का डायरेक्टर था. बाकी आरोपी भी पढ़े-लिखे हैं. सभी झारखंड के रहने वाले हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : फर्जी सेना अधिकारी गिरफ्तार

आरोपियों ने बताया कि जल्दी पैसे कमाने की चाहत में उन्होंने इस तरह से ठगी शुरू की. उन्होंने इसी तरह पहले शिक्षा जगत से जुड़े लोगों को अवॉर्ड देने के लिए बुलाया था, लेकिन उन लोगों ने कोई शिकायत नहीं की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement