दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- कोरोना संकट में अस्पतालों और डॉक्टरों को धमकाना निंदनीय

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर करारा हमला बोला है. एसोसिएशन ने अरविंद केजरीवाल द्वारा अस्पतालों को धमकाने और डॉक्टरों को चेतावनी दिए जाने की निंदा की है.

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- कोरोना संकट में अस्पतालों और डॉक्टरों को धमकाना निंदनीय

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर करारा हमला बोला है. एसोसिएशन ने अरविंद केजरीवाल द्वारा अस्पतालों को धमकाने और डॉक्टरों को चेतावनी दिए जाने की निंदा की है.  बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अस्पतालों को कोरोना मरीजों को बेड देने से मना करने या बेड की कालाबाजारी करने को लेकर चेतावनी दी है. एसोसिएशन ने बयान में कहा, "जिस तरह से सीएम ने कोरोना मरीजों के दाखिले और टेस्ट को लेकर डॉक्टरों को चेतावनी दी है और अस्पतालों को धमकाया है उसकी दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन निंदा करती है. "

बयान में कहा गया , 'इस महामारी के समय में डॉक्टर पिछले दो महीनों से दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं. डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा करे हैं और जिस तरह से उनके साथ पेश आया जा रहा है इससे वे अपमानित महसूस कर रहे हैं.' बयान में कहा गया है, "अस्पताल स्वास्थ्य सेवा की रीढ़ हैं और रोगियों की सेवा कर रहे हैं. उन्हें दंडित किया जा रहा है और सरकार उनके प्रयासों की प्रशंसा करने के बजाय रोज नए डिक्टेट जारी कर रही है."

एसोसिएशन ने सर गंगाराम अस्पताल के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज पुलिस मामले की भी निंदा की. बता दें कि अस्पताल पर कोरोनोवायरस टेस्ट दर्ज करने के लिए नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. बयान में कहा गया है, "दिल्ली के डॉक्टर पहले से ही महामारी से अधिक प्रभावित हैं और राज्य सरकार अनावश्यक रूप से स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव डाल रही है." 

बयान में एसोसिएशन ने अपने पास 15,000 सदस्यों के समर्थन होने का दावा किया गया है. एसोसिएशन ने एक समन्वय समिति की मांग की है.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने निजी अस्पताल सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है. अस्पताल के खिलाफ सरकारी आदेश की अवहेलना का प्रकरण दर्ज किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार ने निजी अस्पताल के ख‍िलाफ दर्ज कराई एफआईआर