NDTV Khabar

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन आज, मायावती ने उत्तराधिकार को लेकर दिया बड़ा बयान, 5 बड़ी खबरें

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) का पहला हिस्सा तैयार हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन आज, मायावती ने उत्तराधिकार को लेकर दिया बड़ा बयान, 5 बड़ी खबरें

PM नरेंद्र मोदी आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रसवे (Delhi-Meerut Expressway) के पहले हिस्से और 135 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे (eastern peripheral expressway) का उद्घाटन और रोड शो करेंगे. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का पहला हिस्सा बन कर तैयार है जो नौ किलोमीटर का है. जिससे दिल्ली के निज़ामुद्दीन पुल से गाज़ियाबाद के यूपी गेट तक की नौ किलोमीटर की दूरी सिर्फ दस मिनट में तय की जा सकेगी जिसके लिए पहले आधे घंटे से ज्यादा वक्त लगता था.दूसरी तरफ, बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि वे अभी अगले 20-22 वर्षों तक खुद ही सक्रिय रहकर पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाएंगी.ऐसे में किसी को उनका उत्तराधिकारी बनने का सपना देखना चाहिये.भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 'अच्छे दिन' को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में कल्याणकारी योजनाओं से 22 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिला है.क्रिकेट की बात करें तो एक स्टिंग ऑपरेशन ने सभी को चौंका दिया है.स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया गया है कि भारत और श्रीलंका के बीच पिछले साल खेले गए टेस्ट मैच में मैच फिक्सरों के निर्देश पर शायद पिच से छेड़छाड़ की गई थी.बॉलीवुड से एक दुखद खबर आई है.फिल्म 'पाकीजा' से मशहूर हुईं दिग्गज अभिनेत्री गीता कपूर ने मुंबई के अंधेरी इलाके स्थित एक वृद्धाश्रम में शनिवार को आखिरी सांस ली. पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें. 


1 - पीएम मोदी का रोड शो LIVE: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे का पीएम करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी का रोड शो LIVE: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे का पीएम करेंगे उद्घाटन

प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को देशवासियों को एक और सौगात देने की तैयारी में हैं. पीएम मोदी आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) के पहले हिस्से और 11,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ईस्टर्न पिरिफेरल एक्सप्रेसवे (eastern peripheral expressway) का उद्घाटन करेंगे.

2 - मैं अगले 20-22 सालों तक पार्टी की मुखिया रहूंगी, तब तक कोई और सपना न देखे : मायावती

मैं अगले 20-22 सालों तक पार्टी की मुखिया रहूंगी, तब तक कोई और सपना न देखे : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा,‘‘' अभी मैं अगले लगभग 20-22 वर्षों तक खुद ही आगे और सक्रिय रहकर पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाती रहूँगी और अब ऐसे में अगले लगभग 20-22 वर्षों तक पार्टी में किसी को भी पार्टी का मुखिया बनने का सपना नहीं देखना चाहिये और न ही किसी को अभी मेरा उत्तराधिकारी बनने का भी सपना देखना चाहिये.'

3 - जब अमित शाह से पूछा गया- क्या 'अच्छे दिन' आये? उन्होंने दिया ये जवाब

जब अमित शाह से पूछा गया- क्या 'अच्छे दिन' आये? उन्होंने दिया ये जवाब

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में कल्याणकारी योजनाओं से 22 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिला है और इसने एक उदाहरण पेश किया है कि कैसे एक जनहितैषी सरकार चलाई जाती है.कोई भी इसका सत्यापन कर सकता है.

4 - स्टिंग ऑपरेशन में भारत-श्रीलंका टेस्ट की ‘पिच फिक्स’ होने का दावा, इस चैनल पर प्रसारण रविवार को

स्टिंग ऑपरेशन में भारत-श्रीलंका टेस्ट की ‘पिच फिक्स’ होने का दावा, इस चैनल पर प्रसारण रविवार को

एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया गया है कि भारत और श्रीलंका के बीच पिछले साल खेले गए टेस्ट मैच में मैच फिक्सरों के निर्देश पर शायद पिच से छेड़छाड़ की गई थी और आईसीसी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. स्टिंग ऑपरेशन मेंं मुंबई के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर राबिन मौरिस ने 

5 - 'पाकीजा' की अभिनेत्री ने वृद्धाश्रम में तोड़ा दम, आखिरी वक्त तक करती रहीं बच्चों का इंतजार

टिप्पणियां
'पाकीजा' की अभिनेत्री ने वृद्धाश्रम में तोड़ा दम, आखिरी वक्त तक करती रहीं बच्चों का इंतजार

फिल्म 'पाकीजा' से मशहूर हुईं दिग्गज अभिनेत्री गीता कपूर ने मुंबई के अंधेरी इलाके स्थित एक वृद्धाश्रम में शनिवार को आखिरी सांस ली. वह 57 साल की थीं. पिछले साल उनके बच्चों ने कथित तौर पर उन्हें छोड़ दिया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement