Delhi Metro : 7 सितंबर को चलेगी सिर्फ येलो लाइन, जानें कब से चलेंगी ब्लू, रेड, ग्रीन, पर्पल और एयरपोर्ट लाइन

7 सितंबर से केवल येलो लाइन मेट्रो का संचालन शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा फिलहाल मेट्रो को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और फिर शाम को 4 बजे से 8 बजे तक ही चलाया जाएगा. 

Delhi Metro : 7 सितंबर को चलेगी सिर्फ येलो लाइन, जानें कब से चलेंगी ब्लू, रेड, ग्रीन, पर्पल और एयरपोर्ट लाइन

7 सितंबर को केवल येलो लाइन मेट्रो होगी शुरू.

नई दिल्ली:

Delhi Metro: कोरोनावायरस संकट के बीच 7 सितंबर से एक बार फिर से दिल्ली मेट्रो दौड़ने लगेगी. हालांकि, फिलहाल कुछ पाबंदियों और कोरोना के चलते सावधानियों को देखते हुए ही दिल्ली मेट्रो का संचालन किया जाएगा. साथ ही 7 सितंबर से केवल येलो लाइन मेट्रो का संचालन शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा फिलहाल मेट्रो को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और फिर शाम को 4 बजे से 8 बजे तक ही चलाया जाएगा. 

वहीं, रेड, ग्रीन और पर्पल लाइन्स की मेट्रो का संचालन 10 सिंतबर से शुरू होगा. वहीं 11 सितंबर से मेट्रो का संचालन सुबह 7 बजे से 1 और शाम को 4 बजे से 10 बजे तक किया जाएगा. इसके बाद 12 सितंबर से पूरे टाइम मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा. साथ ही एयरपोर्ट लाइन का भी संचालन शुरू कर दिया जाएगा. 

Newsbeep

12 सितंबर से मेट्रो सुबह 6 बजे रात के 11 बजे तक चलेगी. इस दौरान सभी मेट्रो लाइन चलेंगी और साथ में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन भी शुरू हो जाएगी. बता दें, दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने के लिए मास्क और स्मार्ट कार्ड का उपयोग अनिवार्य होगा. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मेट्रो के कोच के अंदर लगे एयर कंडीशनिंग सिस्टम को नए सिरे से तैयार किया जाएगा ताकि ताजी हवा का सर्कुलेशन बना रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि, कोरोनावायरस महामारी की वजह से दिल्ली में पिछले पांच महीने से मेट्रो सेवायें बंद हैं. गृह मंत्रालय ने ‘अनलॉक-4' के तहत शनिवार को जारी दिशानिर्देशों में सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाओं का संचालन शुरू करने की इजाजत दी है.