NDTV Khabar

15 अगस्त को सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो, बस इन चार स्टेशनों का रखें विशेष ख्याल

स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी मेट्रो स्टेशन पर खुले रहेंगे, लेकिन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग 14 अगस्त (बुधवार) को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त 2019 (गुरुवार) को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
15 अगस्त को सामान्य रूप से चलेगी मेट्रो, बस इन चार स्टेशनों का रखें विशेष ख्याल

दिल्ली में मेट्रो 15 अगस्त को अपने समय से चलेगी.

खास बातें

  1. अपने समय से चलेंगी मेट्रो
  2. चार स्टेशनों पर चुनिंदा गेटों का ही कर सकेंगे इस्तेमाल
  3. 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से बंद रहेगी पार्किंग
नई दिल्ली:

स्वतंत्रता समारोह के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चलती रहेगी. हांलाकि कार्यक्रम के समय तक वॉयलेट लाइन के चार स्टेशनों लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आईटीओ पर चुनिंदा गेटों से ही प्रवेश और निकास की अनुमति होगी. सुरक्षा कारणों से कुछ गेट बंद रहेंगे.  साथ ही लोगों की सुविधा के लिए लाल किला और जामा मस्जिद स्टेशन पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जाएंगे और कार्यक्रम के बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती की जाएगी. 

स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी मेट्रो स्टेशन पर खुले रहेंगे, लेकिन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग 14 अगस्त (बुधवार) को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त 2019 (गुरुवार) को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने निर्देश दिया है कि 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते भी बंद रहेंगे. जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग,  लोथियन रोड,  एसपी मुखर्जी मार्ग,  चांदनी चौक रोड,  एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं. इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वे 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से बचें. गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा.

भारी वाहन 13 और 15 अगस्त को रात 12 से सुबह 11 बजे तक निज़ामुद्दीन ब्रिज से वज़ीराबाद के बीच नहीं चल पाएंगे. इस तरह आईएसबीटी कश्मीरी गेट से सराय काले खां बस अड्डे तक बसें नहीं चल सकेगीं. जो लोग अपनी गाड़ियों से समारोह में हिस्सा लेने आएंगे उनके लिए पार्किंग की व्यवस्था तीस हजारी मेट्रो स्टेशन, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन, गोखले मार्केट में की गई है. जनता से अपील की जा रही है कि लोग ज्यादा से ज्यादा मेट्रो का इस्तेमाल करें. जिसमें तीस हजारी, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, लाल किला, जामा  मस्जिद मेट्रो स्टेशन से आसानी से लाल किले तक पहुंच सकते हैं.

टिप्पणियां

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में फहराएगा तिरंगा, दिल्ली से मंगवाए 50 हजार झंडे

नई दिल्ली, आनंद विहार, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर कोई यातायात प्रभाव नही पड़ेगा. केवल पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन आने जाने पर कुछ रास्ते बदले गए हैं. जिनमें रानी झांसी मार्ग, बर्फ खाना चौक से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचा जा सकता है. कस्तूरबा गांधी अस्पताल पहुंचने के लिए अजमेरी गेट, हौजकाज़ी का रास्ता इस्तेमाल किया जा सकता है.  कोई दिक्कत न हो इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 01125844444 जारी किया है. फेसबुक ट्विटर के जरिये भी कोई जानकारी पूछी जा सकती है. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement