NDTV Khabar

दिल्ली: मेट्रो की येलो लाइन पर आई तकनीकी खराबी, हजारों यात्री बीच रास्ते में फंसे, कई जगह लगा जाम

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर फंसे हुए यात्रियों के लिए सुल्तानपुर से कुतुबमीनार स्टेशन के बीच फीडर बस चला रहा है. इस वजह से उस इलाके में जाम की स्थिति देखने को मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: मेट्रो की येलो लाइन पर आई तकनीकी खराबी, हजारों यात्री बीच रास्ते में फंसे, कई जगह लगा जाम

डीएमआरसी (Delhi Metro) के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छतरपुर में तकनीकी खामी आने के बाद, येलो लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हुई.

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन (Metro Yellow Line) में मंगलवार सुबह तकनीकी खराबी आने से सेवा बाधित हो गई जिससे यात्रियों को परेशानी हुई. येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को हरियाणा के हुड्डा सिटी सेंटर से जोड़ती है. तकनीकी खराबी आने की वजह से मुसाफिरों को अपने गतंव्य स्थल पहुंचने में काफी परेशानी हुई और कई यात्री तो कुतुब मीनार स्टेशन पर फंस गए. डीएमआरसी (Delhi Metro) के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छतरपुर में तकनीकी खामी आने के बाद, येलो लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हुई. समस्या को दुरूस्त किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि हुड्डा सिटी सेंटर और सुल्तानपुरी के बीच तथा समयपुर बादली एवं कुतुब मीनार के बीच ट्रेनों को अस्थायी तौर पर चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया, ‘सुल्तानपुरी और कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चल रही है.' दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर फंसे हुए यात्रियों के लिए सुल्तानपुर से कुतुबमीनार स्टेशन के बीच फीडर बस चला रहा है. इस वजह से उस इलाके में जाम की स्थिति देखने को मिली.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैंने परिवहन मंत्री से रिपोर्ट मांगी है और दिल्ली मेट्रो से इसके समाधान के लिए कहा है.


मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेन के आगे कूदकर एक व्यक्ति ने आत्महत्या की 

बता दें, इससे पहले 15 मई को भी दिल्ली मेट्रो के कई हिस्सों में तकनीकी समस्या के कारण सेवा में विलंब हुआ था. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया था कि सेवाओं में थोड़ा विलंब था लेकिन बाद में ठीक हो गई थीं. रेड लाइन पर पहले तीस हज़ारी और शास्त्री पार्क के बीच ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी धीमी थी और इसके बाद पीतमपुरा-केशवपुरम सेक्शन पर भी सेवा में विलंब हुई. अधिकारियों ने बताया कि ब्लू लाइन पर द्वारका और कीर्ति नगर के बीच भी तकनीकी समस्या के कारण सेवा विलंब हुई.    

टिप्पणियां

साथ ही उन्होंने बताया था कि ग्रीन लाइन पर घेवर से इंद्रलोक और कीर्ति नगर स्टेशनों पर भी सेवाओं में विलंब हुआ. अशोक पार्क मेन से कीर्ति नगर में भी सेवा में विलंब हुआ लेकिन बाद में वह बहाल कर दी गई थी. रेड लाइन पर शहीदस्थल और रिठाला सेक्शन के बीच भी थोड़े विलंब के बाद सेवा सामान्य हो गई थी. 

(इनपुट- भाषा)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement