दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी से पारा लुढ़का, कोहरा भी छटा, अगले हफ्ते ठंड बढ़ने के आसार

Delhi NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में इस मौसम में आज पहली बार गरज के साथ बारिश हुई है. इससे दिल्ली में तापमान लुढ़क गया है और आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने के असार बढ़ गए हैं.

दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी से पारा लुढ़का, कोहरा भी छटा, अगले हफ्ते ठंड बढ़ने के आसार

Delhi NCR Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में इस मौसम में आज पहली बार गरज के साथ बारिश हुई है. इससे दिल्ली में तापमान लुढ़क गया.

खास बातें

  • दिल्ली-NCR में सुबह गरज के साथ हुई हल्की बारिश
  • दिल्ली और आसपास में तापमान लुढ़का, अगले हफ्ते 8 डिग्री तापमान के आसार
  • कोहरे और धुंध में आई कमी, प्रदूषण में भी कमी
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) और उससे सटे इलाकों में आज सुबह अहले गरज के साथ हल्की बारिश हुई. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बारिश की वजह से धुंध और कोहरे में भी कमी आई है. भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrology Department) ने अनुमान जताया है कि दिल्ली और आसपास आज आकाश में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.


मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मुरादाबाद, संभल, बदायूं, और रामपुर एवं आसपास के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले तीन घंटों में बारिश या  गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी आशंका जताई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौसम विभाग ने अगले हफ्ते तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार जताए हैं. IMD के मुताबिक सोमवार तक न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. कल शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. आज बारिश के बाद आसार जताए जा रहे हैं कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में सुधार हो सकता है. बीते सप्ताह औसतन AQI 362 दर्ज किया गया था जो बेहद खराब की कैटगरी में आता है.