दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम

मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी में भारी बारिश और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, अच्छी-खासी बारिश से दिल्ली में कई जगहों पर जलजमाव जैसी स्थिति बन गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे इलाकों में भी पूरे दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. 

खास बातें

  • दिल्ली-NCR में बुधवार सुबह तेज बारिश
  • आस-पास के इलाकों में पूरे दिन बारिश का अनुमान
  • कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति
नई दिल्ली:

Delhi Rain: दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह बारिश से जनता को बहुत राहत मिली है. दिल्ली, गाज़ियाबाद और नोएडा के कई इलाकों में अच्छी बारिश देखी गई है, जिससे तापमान में गिरावट आई है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी और आसपास के इलाकों में लगातार गर्मी बनी हुई थी. मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी में भारी बारिश और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, अच्छी-खासी बारिश से दिल्ली में कई जगहों पर जलजमाव जैसी स्थिति बन गई है.

मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे इलाकों में भी पूरे दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. दिल्ली पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर राजधानी में कई जगहों के लिए ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने धौलाकुआं, पुल प्रह्लादपुर और लिबर्टी सिनेमा से पंजाबी बाग जाने वाले रास्ते पर गाड़ियों के ब्रेकडाउन, सड़कों पर गड्ढों मे पानी भरने और ट्रैफिक जाम लगने को लेकर अलर्ट जारी किया था.

IMD ने अपने एक ट्वीट में बताया है, 'संभल, गुलौटी, सियाना, बुलंदशहर, खुर्जा, कोसली, बवाल, नूह, सोहना, पलवल, होदल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर और बल्लभगढ़ और इनसे सटे इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.' मौसम विभाग ने इसके पहले अनुमान जारी किया था कि बुधवार को कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. 

IMD के रीज़नल फोरकास्टिंग सेंटर के हेड कुलदीप श्रीवास्तव ने PTI को बताया कि गुरुवार तक मॉनसून का केंद्र राजधानी के आसपास बना रहेगा. अरब सागर से आने वाली दक्षिणी-पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से दक्षिणी-पूर्वी हवा आने से भी इलाके में नमी बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अब तक अगस्त में दस वर्षों में सबसे कम बारिश हुई

सफदरजंग ऑब्ज़वर्टोरी ने राजधानी में अगस्त महीने के लिए 139.2 mm बारिश दर्ज की है, जो औसतन 157.1 mm से अभी 11 फीसदी कम है. कुल मिलाकर 1 जून से अभी तक 457.8 mm बारिश दर्ज की गई है, जो औसतन 433.2 mm से ज्यादा है. Skymet ने मंगलवार की रात में ट्वीट कर बताया था कि अगले 24 घंटों में दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होगी. राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल सहित, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल में तेज से भारी बारिश का अनुमान है.

(PTI से इनपुट के साथ)

Video: दिल्ली: एक दिन की बारिश में डूबा तुगलकाबाद अंडरपास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com