NDTV Khabar

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

Delhi Weather: मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार कोंकण और गोवा में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

Delhi Weather Today: प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट जारी
  2. मौसम विभाग ने कई अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई
  3. कई राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया
नई दिल्ली:

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में रविवार को बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. विभाग  के अनुसार अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में भारी से भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के कई अन्य राज्यों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में अगले दो से तीन दिनों में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. 

रविवार को इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश
मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार कोंकण और गोवा में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं, गुजरात, ओडिशा, केरल, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ , हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है.

05 अगस्त को इन राज्यों में होगी बारिश
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ , पश्चिमी यूपी और तटीय कर्नाटक में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी यूपी, राजस्थान और असम में मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.



Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में उमस से मिल सकती है राहत, शाम तक बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का मौसम

मंगलवार को भी तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा,केरल, माहे और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और झारखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हो सकती है बारिश
उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत आस-पास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही से उमसभरी गर्मी का प्रभाव बढ़ गया है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आज भी बारिश होने की संभावना जताई है. शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना है इस दौरान कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ने के आसार हैं. मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. कानपुर का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री, गोरखपुर का 27.6 डिग्री, बनारस का 26.4 डिग्री, इलाहाबाद का 27.6 डिग्री, बरेली का 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

बिहार में अभी झमाझम बारिश की उम्मीद नहीं
राजधानी पटना सहित बिहार राज्य के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को भले ही आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं, लेकिन मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिन में झमाझम बारिश होने की संभावना से इनकार किया है. शनिवार को पटना का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का शनिवार  को न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री, गया का 26.1 डिग्री और पूर्णिया का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले एक-दो दिनों में राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान भारी बारिश की उम्मीद नहीं है. इस क्रम में तापमान में भी मामूली वृद्घि दर्ज हो सकती है. पटना का शुक्रवार को अधिकतम पारा 34 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं. 

अगस्त, सितंबर में मानसून सामान्य रहने की संभावना: मौसम विभाग

राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश, मूसलाधार बारिश की चेतावनी 
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान कई स्थानों पर भारी बारिश, अजमेर के पुष्कर में मूसलाधार, और कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान अजमेर, बांरा, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर और टोंक में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं अलवर, बांसवाडा, धोलपुर, डूंगरपुर सहित 16 जिलों में भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की है. विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान अजमेर के पुष्कर में 13 सेंटीमीटर, टोंक के टोडारायसिंह में आठ सेंटीमीटर, सिरोही के माउंटआबू तहसील में आठ सेंटीमीटर, सिरोही के माउंट आबू में आठ सेंटीमीटर जयपुर के सांगानेर तहसील में सात सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह से शाम तक चूरू में 14.4 मिलीमीटर, बीकानेर में एक मिलीमीटर, डबोक हवाई अड्डे में 0.5 मिलीमीटर और जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई.

VIDEO: बाल-बाल बची शख्स की जान

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement