NDTV Khabar

घातक हथियार बनाने के लिए बैंकॉक से तस्करी करके लाए गए पुर्जे, आरोपी गिरफ्तार

सीमा शुल्क विभाग ने दिल्ली हवाई अड्डे पर दुबई से एयरगन के पुर्जे लेकर आए भोपाल के नागरिक को गिरफ्तार किया

139 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
घातक हथियार बनाने के लिए बैंकॉक से तस्करी करके लाए गए पुर्जे, आरोपी गिरफ्तार

बैंकॉक से स्मगलिंग करके लाए गए हथियारों के अटैचमेंट.

खास बातें

  1. बैंकॉक से पिस्तौल और कल-पुर्जे लेकर आया 45 साल का व्यक्ति गिरफ्तार
  2. विभिन्न पुर्जों को जोड़कर बनाया जा सकता था घातक हथियार
  3. एयरगन बनाने का सामान लेकर आया तस्कर पकड़ा गया
नई दिल्ली: सीमा शुल्क विभाग (कस्टम्स) के अधिकारियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर दो व्यक्तियों को देश के अंदर एयर गन के पुर्जे और पिस्तौल की कथित तौर पर तस्करी करने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार किया. यह गिरफ्तारी और जब्ती दो अलग-अलग मामलों में हुई है.

पहले मामले में बैंकॉक से कल यहां पहुचंने पर 45 साल के एक शख्स को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने रोका. विभाग के मुताबिक सामान की तलाशी और पूछताछ में उसके पास से चार रोनी जी वन पिस्तौल- कार्बाइन कनवर्जन यूनिट, एक रोनी बी (बेरेटा) पिस्तौल- कार्बाइन कनवर्जन यूनिट, हॉलोग्राफिक वैपन साइट, मैग्निफायर यूनिट्स, रेल स्लिंग अटैचमेंट और रोनी निर्देश पुस्तिका बरामद की गई. सीमा शुल्क के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इन सभी हिस्सों को जोड़कर एक घातक हथियार बनाया जा सकता था. आरोपी को गिरफ्तार कर बंदूक के पुर्जे जब्त कर लिए गए.

टिप्पणियां
VIDEO : शातिर महिला तस्कर पकड़ी गई

दूसरे मामले में एक भारतीय व्यक्ति को एयर गन के पुर्जों की कथित तौर पर तस्करी करने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया. दुबई से कल यहां पहुंचने पर इस व्यक्ति को रोका गया. सीमा शुल्क विभाग की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि उसके सामान की जांच करने पर एयरगन का एक बैरल, कार्ल वाल्थर की एयर गन ट्रिगर, तीन गन के ऊपर लगाए जाने वाले स्कोप और बट स्टॉक (प्लास्टिक) बरामद किए गए. बयान के मुताबिक, ‘‘ इन पुर्जों से एयर गन बनाई जा सकती थी.’’ बयान में कहा गया है कि करीब 54 वर्ष के इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है जो भोपाल का रहने वाला है.
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement