7 महीनों से दिल्ली में बंद बसों के अंतरराज्यीय परिवहन को मिली मंजूरी, देशभर से आ सकेंगी बसें

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दिल्ली में बीते 7 महीने से बंद अंतरराज्यीय परिवहन को मंजूरी मिल गई है. अब देश के सभी राज्यों से दिल्ली में बसें आवागमन कर सकेंगी.

7 महीनों से दिल्ली में बंद बसों के अंतरराज्यीय परिवहन को मिली मंजूरी, देशभर से आ सकेंगी बसें

अब देश के सभी राज्यों से दिल्ली में बसें आवागमन कर सकेंगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देहरादून:

देश की राजधानी दिल्ली में सामान्यता आवाजाही करने वाली देशभर के परिवहन बसों को आखिरकार अब फिर से राहत मिल गई है. वहीं, दूसरे राज्यों से दिल्ली तक बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को भी बड़ी राहत मिली है. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दिल्ली में बीते 7 महीने से बंद अंतरराज्यीय परिवहन को मंजूरी मिल गई है. अब देश के सभी राज्यों से दिल्ली में बसें आवागमन कर सकेंगी.

उत्तराखंड रोडवेज की बसें भी अब सीधे कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे तक जाएंगी. अभी तक उत्तराखंड से दिल्ली के लिए करीब 200 बसें चल रही थीं. यह सभी बसें दिल्ली की सीमा से लगे यूपी रोडवेज के कौशांबी बस अड्डे तक जा रही थीं. इससे यात्रियों को परेशानी हो रही थी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली: शादी समारोहों में लोगों की संख्या में रियायत, बसों में यात्री संख्या की लिमिट खत्म

अब उत्तराखंड की बसें सीधे दिल्ली के आनंद विहार और कश्मीरी गेट बस अड्डे तक जा सकेंगी. दिल्ली में अंतरराज्यीय परिवहन खुलने के बाद उत्तराखंड से दिल्ली के लिए 100 बसें रोज बढ़ सकती हैं. उत्तराखंड रोडवेज यात्रियों की उपलब्धता पर दिल्ली के लिए वॉल्वो और एसी बसों का संचालन भी शुरू करेगा.

Video: दिल्ली में बस में बैठेंगे अब सीटों के बराबर यात्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com