दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने सरकारी लकी ड्रा के नाम पर लोगों से करीब सवा दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी

आरोपी भुवनेश गुप्ता और विवेक गुप्ता.

खास बातें

  • बाप-बेटे की ठग जोड़ी गिरफ्तार
  • लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी
  • करीब सवा दो करोड़ की धोखाधड़ी
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने सरकारी लकी ड्रा के नाम पर लोगों से करीब सवा दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक, दोनों आरोपियों को मटियाला के उनके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के नाम भुवनेश गुप्ता और विवेक गुप्ता हैं. पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है.

पुलिस के मुताबिक कुछ लोगों ने शिकायत दी थी कि आरोपियों ने उत्तम नगर में श्री मोहिनी ज्वेलर्स नाम से एक दुकान खोली हुई थी. 2017 में आरोपियों ने श्री मोहिनी एंटरप्राइजेज नाम से एक लकी ड्रा की स्कीम शुरू की, जिसके तहत 20 महीने तक अलग-अलग 2 स्कीमों में हर महीने 3000 और 75000 रुपये जमा करने के लिए कहा गया. ये कहा गया कि लकी ड्रा में AC और फ्रिज जैसे इनाम निकलेंगे और जिसके इनाम नहीं निकलेंगे, उस सूरत में हर महीने 3000 की किस्त वाले को 63000 रुपये के गहने और 75000 रुपये की किस्त वाले को 15 लाख रुपये से ऊपर के गहने मिलेंगे.

फर्राटेदार अंग्रेजी बोल 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाला ठग हत्थे चढ़ा, महाराष्ट्र की कोर्ट ने 3 दिन में सुनाई सजा


इस तरह आरोपियों ने 2018 में 18 ड्रा करवाए और लोगों से सवा दो करोड़ रुपये की ठगी कर भाग गए. बीते वर्षों में आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदलते रहे. पुलिस के मुताबिक, भुवनेश अलीगढ़ का रहने वाला हैं लेकिन पिछले 3 दशकों से दिल्ली में ही रह रहा था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महिला ने खुद को अमेरिकी सेना में कैप्टन बताकर ठग लिए 40 लाख