NDTV Khabar

जैश आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड ने दी थी स्पीलर सेल बनाने की जिम्मेदारी

कश्मीर का रहना वाला सज्जाद खान में दिल्ली में शॉल विक्रेता बनकर रह रहा था. सूत्रों ने बताया कि उसे पुलवामा हमले की पूरी जानकारी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जैश आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड ने दी थी स्पीलर सेल बनाने की जिम्मेदारी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के कथित मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान के करीबी साथी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि जैश (Jaish) आतंकी सज्जाद खान को एनआईए ने वांछित घोषित कर रखा था. पुलिस ने उसे लाल किले इलाके के एक गुप्त ठिकाने से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को मुदस्सिर खान ने दिल्ली में स्लीपर सेल बनाने की जिम्मेदारी दी थी. 

कश्मीर का रहना वाला सज्जाद खान में दिल्ली में शॉल विक्रेता बनकर रह रहा था. सूत्रों ने बताया कि उसे पुलवामा हमले की पूरी जानकारी थी. साथ ही पुलिस ने दावा किया कि पुलवामा आतंकी हमले के दौरान सज्जाद खान लगातार मुदस्सिर खान के संपर्क में था. साथ ही बताया कि सज्जाद खान मुदस्सिर खान और पाकिस्तान बेस्ड आतंकी यासिर से एक ऐप के जरिए बातचीत कर रहा था. 

जम्मू-कश्मीर : 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर, एक बच्चे की हुई मौत, सात आतंकी मारे गए


मुदस्सिर खान जम्मू-कश्मीर में 11 मार्च को एक मुठभेड़ में मारा गया था. एनकाउंटर के दौरान उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी. 

बता दें, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंत बाद आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के इसकी जिम्मेदारी ले ली थी. इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में तनाव बढ़ गया था. 

पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा और शोपियां जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. इस दौरान आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए एक नाबालिग लड़के की भी मौत हो गई. तीन उग्रवादियों को ढेर किए जाने के साथ ही पिछले 24 घंटों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या पांच हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान गुरुवार को शुरू हुआ था, लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था. अधिकारियों ने बताया कि एक आम नागरिक को गुरुवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान मौत हो गई. 

पाकिस्तान को अमेरिका की दो टूक: आतंकियों के खिलाफ हो कार्रवाई, भारत में फिर हमला हुआ तो बहुत मुश्किल हो जाएगी

टिप्पणियां

VIDEO- जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों की चुनौतियों से भरी जिंदगी

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement