दिल्ली : बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट से पकड़ा गया 2.76 करोड़ ठगने वाला युवक

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) ने भुवनाश खरबंदा नाम के एक शख्स को ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है.

दिल्ली : बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट से पकड़ा गया 2.76 करोड़ ठगने वाला युवक

आरोपी भुवनाश खरबंदा.

खास बातें

  • भुवनाश ने लिया था 2.76 करोड़ का लोन
  • खुद को बताया था प्रॉपर्टी कारोबारी
  • बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट से पकड़ा गया
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने भुवनाश खरबंदा नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि भुवनाश ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एक बैंक को 2 करोड़ 76 लाख का चूना लगाया. अपने बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट की वजह से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, 2012 में कॉर्पोरेशन बैंक की वसंत विहार शाखा की तरफ से भुवनाश के खिलाफ शिकायत मिली थी. शिकायत के मुताबिक, भुवनाश ने खुद को प्रॉपर्टी कारोबारी बताते हुए कहा था कि वह बीके एंटरप्राइजेज लिमिटेड का मालिक है, जिसका ऑफिस पटेल नगर में है.

भुवनाश ने कई प्रॉपर्टी गिरवी रखकर बैंक से 300 करोड़ रुपये का लोन मांगा था. बैंक ने 2 करोड़ 76 लाख का लोन दे भी दिया लेकिन बाद में पता चला कि भुवनाश ने लोन लेते वक्त फर्जी दस्तावेज लगाए हैं. यहीं नहीं, उसकी संपत्तियां पहले से ही दूसरे बैंको में गिरवी रखी हैं.

फर्राटेदार अंग्रेजी बोल 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाला ठग हत्थे चढ़ा, महाराष्ट्र की कोर्ट ने 3 दिन में सुनाई सजा

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की लेकिन भुवनाश गायब हो गया. जांच में पता चला कि भुवनाश ने यह गोरखधंधा अपने ससुर संजय भाटिया और सास से सीखा था. पुलिस के मुताबिक, 2019 में जानकारी मिली कि भुवनाश पिता बना है. पुलिस ने आखिरकार MCD से बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर भुवनाश का पता हासिल कर लिया और वह पकड़ा गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.


VIDEO: महिला ने खुद को अमेरिकी सेना में कैप्टन बताकर ठग लिए 40 लाख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com