दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल अमित राणा की COVID-19 से मौत, CM केजरीवाल ने 1 करोड़ सम्मान राशि देने का किया ऐलान

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल अमित राणा की मौत कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से हो गई. COVID-19 से दिल्ली पुलिस में यह पहली मौत है.

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल अमित राणा की COVID-19 से मौत, CM केजरीवाल ने 1 करोड़ सम्मान राशि देने का किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल अमित राणा की मौत कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से हो गई. COVID-19 से दिल्ली पुलिस में यह पहली मौत है. 31 साल के कॉन्स्टबेल अमित राणा की मंगलवार सुबह मौत हो गई थी. बुधवार को उनकी कोरोनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दुख जताया और उनके परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि देने का ऐलान किया.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, ''अमित जी अपनी जान की परवाह ना करते हुए कोरोना की इस महामारी के समय हम दिल्ली वालों की सेवा करते रहे. वे खुद कोरोना से संक्रमित हो गए और हमें छोड़ कर चले गए. उनकी शहादत को मैं सभी दिल्लीवासियों की ओर से नमन करता हूं. उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमित को कोरोनो के सोमवार शाम तक कोई लक्षण नहीं दिखे थे. सोमवार रात उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई और बुखार हुआ. जिसके बाद आरएमएल ले जाया गया जहां मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गयी. 

मौत से पहले उनके कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए थे. अमित उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के भरत नगर थाने में तैनात थे. बताते चले कि दिल्ली में 70 से ज्यादा पुलिसकर्मी अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं जिसमें 9 अब तक ठीक हो चुके हैं.