NDTV Khabar

दिल्ली के DCP का ट्वीट- दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर भी जेल, क्या मैं अपने भारत में हूं, जय श्री राम

दिल्ली पुलिस के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने एक ट्वीट कर पटाखों पर पाबंदी से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ही सवाल उठा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के DCP का ट्वीट- दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर भी जेल, क्या मैं अपने भारत में हूं, जय श्री राम

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में किया गया है.

खास बातें

  1. दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने ट्वीट कर उठाए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल
  2. कहा- दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर जेल, क्या मैं अपने भारत में हूं
  3. विवाद के बाद डीसीपी ने ट्वीट को डिलीट कर मांगी माफी
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट( Supreme Court ) ने पर्यावरण प्रदूषण (Pollution) की समस्या को देखते हुए दिवाली( Diwali) पर सशर्त पटाखों को फोड़ने की ही इजाजत दी थी. कहा था कि दिवाली पर केवल ग्रीन पटाखें ही फोड़ें और वो भी रात दस बजे से पहले. आदेश का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज कर पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया था. दिवाली की रात दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने पर कई लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई भी की. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तमाम लोगों ने सवाल भी खड़े करने शुरू किए. सवाल उठाने वालों में दिल्ली पुलिस (Delhi police )के एक डीसीपी (उपायुक्त) देवेंद्र आर्य (DCP Devender Arya) भी शामिल हो गए. उन्होने भी अपने ट्विटर हैंडल से सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर सवाल खड़े कर दिए. हालांकि ट्वीट पर हंगामा मचने पर उन्होंने उसे डिलीट कर दिया, फिर एक दूसरे ट्वीट में कहा कि उनसे लापरवाही हो गई थी.यह उनका विचार नहीं है. वह अपनी लापरवाही के लिए माफी मांगते हैं. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें- पटाखा जलाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सख्त दिशा-निर्देश, इलाके का दरोगा करेगा निगरानी, 10 बड़ी बातें
 
kje7rptg

दिल्ली पुलिस के डीसीपी देवेंद्र आर्य का पटाखों पर पाबंदी से जुड़ा वह ट्वीट जो उन्होने विवाद के बाद डिलीट कर दिया.


दरअसल, डीसीपी ने अंग्रेजी में जो ट्वीट किया, उसका अर्थ रहा- "दिवाली पर बम और पटाखे बजाने पे जेल हो सकती है. कभी सोचा नहीं कि ये दिन आएगा. क्या मैं अपने भारत देश में ही हूं? जय श्री राम. जय हिंद." हालांकि, इस ट्वीट के वायरल होने के बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया. दिल्ली पुलिस ने हालांकि शुक्रवार को सफाई देते हुए कहा कि उसका इस ट्वीट से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि अधिकारी ने इसे अपने निजी ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है. मामले ने तूल पकड़ा तो डीसीपी ने दूसरे ट्वीट में सफाई पेश करते हुए कहा, ‘‘ यह मेरे हिस्से से हुई लापरवाही थी. यह किसी तरह का विचार या बयान नहीं दिखलाता है. मैं इस लापरवाही के लिए माफी मांगता हूं.'' 

वीडियो- दिवाली के दिन ग्रीन पटाखें ही चलाएं- एससी 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement