यह ख़बर 17 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में पूर्वोत्तर के लोगों को डरने की कोई वजह नहीं : पुलिस कमिश्नर

खास बातें

  • पूर्वोत्तर के लोगों को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए दिल्ली पुलिस के आयुक्त नीरज कुमार ने कहा है कि उनके लिए खौफजदा होने या राजधानी छोड़कर जाने की कोई वजह नहीं है।
नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर के लोगों को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए दिल्ली पुलिस के आयुक्त नीरज कुमार ने कहा है कि उनके लिए खौफजदा होने या राजधानी छोड़कर जाने की कोई वजह नहीं है।

नीरज कुमार ने ट्वीट किया, हम उत्तर-पूर्व के तमाम लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि डरने या दिल्ली छोड़कर जाने की कतई कोई वजह नहीं है। किसी भी अप्रिय घटना के बारे में हमें बताएं, हम मदद के लिए आपके साथ हैं। असम हिंसा के बाद उत्तर पूर्व के लोगों को निशाना बनाए जाने की अफवाहों के बाद उस क्षेत्र के बहुत से लोग बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे से चले गए हैं। नीरज कुमार ने उसी सिलसिले में यह टिप्पणी की।

पुलिस ने दिल्ली में रहने वाले अथवा कामकाज करने वाले उत्तर-पूर्व के लोगों के सुरक्षा हालात की समीक्षा की और कहा कि कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। पुलिस के संयुक्त आयुक्त रोबिन हिबु ने कहा कि यहां पुलिस मुख्यालय में छात्र नेताओं के साथ एक बैठक बुलाई गई, जिसमें उन्हें यह आश्वासन दिया गया कि डरने की कोई जरूरत नहीं है। नीरज कुमार ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली में छेड़खानी करने पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया, हमने पुलिस की तैयारी का जायजा लेने के लिए एक अभ्यास के तहत मुनीरका में एक लड़ाई होने के बारे में पीसीआर को फर्जी सूचना दी। पुलिस आयुक्त ने कहा, आपके इलाके में किसी तरह की अफवाह, रहस्यमय गतिविधि होने पर 100 नंबर पर फोन करें अथवा स्थानीय पुलिस, बीट स्टाफ, निकटवर्ती पीसीआर को सूचना दें।