NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट, खुरासान गुट के दो आतंकियों के आने का शक, संसद की भी सुरक्षा बढ़ाई गई

70 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट, खुरासान गुट के दो आतंकियों के आने का शक, संसद की भी सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. खुरासान के दो आतंकियों के दिल्ली की ओर आने की खबर
  2. ऐतिहासिक इमारतों की सुरक्षा बढ़ाई गई
  3. संसद भवन की भी सुरक्षा को बढ़ाया गया है
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राजधानी में अलर्ट जारी किया है. दरअसल, खुरासान गुट के दो फरार आतंकियों के दिल्ली की ओर आने का शक जताया जा रहा है. इसके बाद पहाड़गंज और उसके आसपास के होटलों में गहन चैकिंग जारी है. संसद भवन, मंदिरों और ऐतिहासिक इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आतंकियों के पास विस्फोटक होन की भी संभावना जताई गई है.सभी डीसीपी को निर्देश दिए गए वे धार्मिक स्थलों और ऐतिहासिक इमारतों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें. आशंका है कि ये आतंकी होली के दौरान गड़बड़ी फैला सकते हैं और इनका निशाना भीड़भाड़ वाली जगह हो सकती हैं.

टिप्पणियां
ये संदिग्ध आतंकी बाराबंकी, बनारस और सारनाथ के धार्मिक स्थलों में हमला करने की फ़िराक में हैं. सभी जगह सुरक्षा बढ़ाई गई हैं. मोहम्मद फैसल के लैपटॉप से कुछ वीडियो मिले हैं. ये प्रेशर कुकर बम और मोबाइल बम बनाने के वीडियो हैं.

सूत्रों के मुताबिक- सैफ़ुल्ला के साथियों की तलाश उत्तर प्रदेश की पुलिस कर रही है. कानपुर और उसके आसपास कई जगह दो संदिग्धों की तलाश के लिए छापे भी मार रही है. दो संदिग्ध आतंकवादियों मोहम्मद फैसल खान और फखरे आलम को उनके ठिकानों से (कानपुर और इटावा से) गिरफ्तार किया गया. फैसल के बड़े भाई मोहम्मद इमरान को भी एक अलग ऑपरेशन के दौरान उन्नाव से गिरफ्तार किया गया और एटीएस ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी थी, लेकिन दो लोगों की तलाश अभी चल रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement