टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, 3000 किलो नकली नमक बरामद

टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 3000 किलो नकली नमक बरामद किया

टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, 3000 किलो नकली नमक बरामद

दिल्ली में नकली टाटा नमक बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई.

नई दिल्ली:

दिल्ली में टाटा नमक कंपनी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 3000 किलो नकली नमक बरामद किया है. लॉकडाउन में पिछले दो महीने में करीब 10 हजार किलो नकली टाटा नमक बाजार में बिक चुका है. लॉकडाउन में एक टैक्सी ड्राइवर की माली हालत खराब हुई तो उसने नकली टाटा नमक की फेक्ट्री खोल ली. उसने हूबहू असली टाटा नमक जैसी पेकिंग, क्यूआर कोड छापकर लाकडाउन के दौरान नकली टाटा नमक बेचा. 

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके की दुकानों में छापेमारी कर टाटा नमक की एक खेप बरामद की गई. इसके बाद कंझावला मे फैक्ट्री पर छापा मारकर बाकी टाटा नमक बरामद किया गया. फैक्ट्री में छापेमारी में नकली टाटा नमक की खेप के साथ पैकिंग मटेरियल भी बरामद किया गया है. मुख्य आरोपी सुरलजम सिंघल समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक टाटा कंपनी को लॉकडाउन में शक हुआ था कि उनके प्रोडक्ट की दिल्ली में खपत हाल में कम हो रही है. तब कुछ नमक के सेम्पल को चेक किया गया. तब खुलासा हुआ कि नकली टाटा नमक हूबहू असली पेकिंग और क्यू आर कोड बनाकर बाजार में बेचा जा रहा है. 

mnppkpk

टाटा कंपनी ने असली पैकिंग और नकली पैकिंग की पहचान करना शुरू की तो पाया कि आरोपियों ने हूबहू पेकिंग तो की ही थी, पैकेट पर बने फोटो भी हूबहू छाप रखे थे. पर जैसे ही नकली क्यूआर कोड को स्कैन किया गया तो माजरा साफ हो गया. क्योंकि नकली क्यूआर कोड गूगल पर एरर दिखा रहा था. जबकि असली क्यूआर कोड सीधे टाटा कंपनी की बेवसाइट पर ले जा रहा था. इसके बाद दिल्ली पुलिस को शिकायत दी गई और तब जाकर पुलिस ने यह कार्रवाई की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com