फिर भिड़े दिल्ली पुलिस और आप सरकार : दशहरे पर 'कार फ्री डे' को मंजूरी नहीं

फिर भिड़े दिल्ली पुलिस और आप सरकार : दशहरे पर 'कार फ्री डे' को मंजूरी नहीं

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने इस महीने के आखिर में यहां ‘कार-फ्री डे’ कार्यक्रम मनाने की आप सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को यह कहते हुए मंजूरी देने से इनकार कर दिया कि सरकार ने इसे लेकर कोई फैसला करने से पहले पुलिस बल से ‘पूर्व विचार विमर्श’नहीं किया।

22 अक्टूबर को है दशहरा
मुख्य सचिव केके शर्मा को लिखी अपनी चिट्ठी में पुलिस उपायुक्त बीएस बस्सी ने कहा कि कार्यक्रम मनाने के लिए 22 अक्तूबर का दिन चुनना जिस दिन लोग दशहरा मनाएंगे, ‘जल्दबाजी में लिया गया काफी अव्यवहारिक कदम’ लगता है।

दिल्ली पुलिस और आप सरकार के बीच पूर्व में कई मुद्दों पर विवाद रहा है। इस कदम से दोनों पक्षों के बीच नए सिरे से टकराव बढ़ सकता है।

गोपाल राय ने कहा, कार फ्री डे के रास्ते में राजनीतिक अहम न आए
अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार लाल किला और इंडिया गेट के बीच पड़ने वाले रास्ते पर ‘कार-फ्री डे’ मनाना चाहती है।

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ‘कार फ्री डे’ के रास्ते में ‘राजनीतिक अहम’ नहीं आना चाहिए, क्योंकि इसका उद्देश्य लोगों को सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल के लिए प्रेरित करना और दिल्ली की हवा को स्वच्छ बनाने के लिए प्रदूषण का स्तर कम करना है।

उपराज्यपाल से कर सकते हैं शिकायत
सूत्रों ने कहा कि गोपाल राय जल्द ही उपराज्यपाल नजीब जंग से मिलकर पुलिस के ‘अनुचित’ रुख का मुद्दा उठा सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बस्सी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, आश्चर्यजनक रूप से इस तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर फैसला लेने से पहले या प्रस्तावित तारीख की उपयुक्तता को लेकर दिल्ली पुलिस से कोई पूर्व विचार-विमर्श नहीं किया गया।