सीरियल रेपिस्ट-किलर ने कबूली 30 से ज्यादा वारदातों की बात : दिल्ली पुलिस

सीरियल रेपिस्ट-किलर ने कबूली 30 से ज्यादा वारदातों की बात : दिल्ली पुलिस

आरोपी रवींद्र (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस का कहना है कि हाल ही गिरफ्तार सीरियल रेपिस्ट और किलर रवींद्र कुमार ने अब तक 30 से ज्यादा लड़कियों और लड़कों से बलात्कार और हत्या की बात कबूली है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने एनडीटीवी को बताया है कि इनमें से ज्यादातर की वह हत्या कर चुका है। पुलिस का कहना है कि अभी तक एफआईआर के हिसाब से 11 केस सत्यापित हो चुके हैं।

पुलिस ने बताया है कि नए मामले बहादुरगढ़, झज्झर, फरीदाबाद और कासगंज से मिले हैं। इससे पहले बदायूं, अलीगढ़, नोएडा और दिल्ली के मामले सामने आए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने सभी जगहों की पुलिस से संपर्क किया है।

फिलहाल रवींद्र पुलिस की सात दिन की रिमांड पर है और पुलिस का कहना है कि वह 2008 से इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दे रहा है। पुलिस का कहना है कि रवींद्र ने कभी भी सबूत पीछे नहीं छोड़ा था।

हत्या के बाद लाश का भी इंतजाम करने में रवींद्र माहिर था। कुछ बॉडी को वह गटर में डाल देता था। अधिकतर वह गला घोंट कर हत्या कर देता था। पुलिस के अनुसार वहां जहां रेप करता था वहीं पर बॉडी छोड़ देता था। उसकी कोशिश होती थी वारदात को अंजाम सुनसान इलाके में दे। जैसे जंगल, खाली पड़े मकान, खंडहर आदि।

पुलिस का मानना है कि आरोपी दिमागी रूप से ठीक है, लेकिन वह नशे का आदी है। इसके गुनाहों में किसी अन्य के शामिल होने की बात सामने नहीं आई है।

कैसे पुलिस के हत्थे चढ़ा सीरियल रेपिस्ट-किलर
पुलिस ने इसे बेगमपुर में हुई एक लड़की की हत्या के आरोप में पकड़ा था। 14 जुलाई की सुबह बेगमपुर के एक मकान में 6 साल की एक बच्ची का शव मिला था। जांच में पता चला कि बच्ची के साथ रेप भी हुआ था, पुलिस ने जब मौका-ए-वारदात की जांच की तो पता चला कि वहां एक ड्राइविंग लाइसेंस और कुछ दूसरे दस्तावेज हैं। ड्राइविंग लाइसेंस सनी के नाम था, पुलिस ने जब सनी की तलाश शुरू की तो पता चला वो एक अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस ने जब सनी से पूछताछ की तो पता चला कि कंझावला इलाके में कुछ दिन पहले उसके दोस्त रविंद्र ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर सनी की पिटाई कर दी और उसकी मोटरसाइकिल, पर्स और रुपये छीन लिए थे। उसी पर्स में सनी का ड्राइविंग लाइसेंस था जो रविंद्र जानबूझकर बेगमपुर में छोड़ गया, जिससे बच्ची की हत्या और रेप का आरोप सनी पर लगे। सनी से पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपी रविंद्र तक पहुंची। रविंद्र पेशे से बस कंडक्टर है।

बदांयू का रहने वाला रविंद्र फिलहाल दिल्ली के कराला में रह रहा था। बदांयू और अलीगढ़ में कई वारदात करने के बाद दिल्ली आ गया और फिर दिल्ली एनसीआर में कई वारदातों को अंजाम दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविंद्र 2008 से लगातार ऐसी वारदात को अंजाम दे रहा था और कुछ दिन पहले ही जेल से बाहर आया था पुलिस का कहना है कि 24 साल का रविंद्र नशे का आदी है और अविवाहित है।