दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली में हिंसा के मामले में किसान नेता दर्शन पाल को नोटिस भेजा

दर्शन पाल से कहा गया है कि, आपने ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ जो करार हुआ था उसके नियमों का उल्लंघन किया है, आपके खिलाफ क्यों ना कानूनी कार्रवाई की जाए

दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली में हिंसा के मामले में किसान नेता दर्शन पाल को नोटिस भेजा

किसान नेता दर्शन पाल को दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजा है (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली में किसानों (Farmers) की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हिंसा (Violence) की घटनाएं हुईं. इसको लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से किसान नेता दर्शन पाल (Darshan Pal) को नोटिस भेजा गया है. नोटिस में कहा गया है कि ''आपने ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ जो करार हुआ था उसके नियमों का उल्लंघन किया है. आपके खिलाफ क्यों ना कानूनी कार्रवाई की जाए.'' पुलिस ने नोटिस का जवाब तीन दिन में मांगा है.

दिल्ली पुलिस ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर बुधवार को किसान नेता दर्शन पाल को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों नहीं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हिंसा को "सबसे निंदनीय और राष्ट्र विरोधी कृत्य" करार देते हुए पाल से तीन दिनों के भीतर अपना जवाब पेश करने को कहा है.

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि 26 जनवरी की हिंसा में किसान नेता शामिल थे और उन्होंने चेतावनी दी है कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा. नोटिस में ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित शर्तों के उल्लंघन का भी हवाला दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने पाल को दिए नोटिस में कहा है कि रैली के लिए नियमों और शर्तों पर परस्पर सहमति जताने के बावजूद पाल और अन्य किसान नेताओं ने कल बेहद गैर जिम्मेदाराना तरीके से काम किया. पुलिस ने क्रांतिकारी किसान यूनियन के प्रमुख पाल से यह भी कहा कि वह अपने संगठन से जुड़े दोषी लोगों के नाम बताएं जो हिंसा में शामिल थे.
(इनपुट भाषा से भी)