मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों को ईद पर दिल्ली पुलिस से मिला खास तोहफा, स्पेशल बस करके पहुंचाया गया उनके घर- देखें तस्वीरें

एक तरफ कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिमों का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार ईद (Eid) पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए खास इंतजाम किया है.

मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों को ईद पर दिल्ली पुलिस से मिला खास तोहफा, स्पेशल बस करके पहुंचाया गया उनके घर- देखें तस्वीरें

मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों को ईद पर दिल्ली पुलिस से मिला खास तोहफा

एक तरफ कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिमों का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार ईद (Eid) पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए खास इंतजाम किया है. जैसा कि आपको पता है पूरे देश में लॉकडाउन लागू है और इसकी वजह से मदरसा में पढ़ने वाले बच्चे अपने घर नहीं जा पाए थे. ईद के मौके पर इन बच्चों को उनकी फैमिली और रिश्तेदार से मिलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने खास इंतजाम किया है. कल ईद है और इससे पहले इन्हें घर पहुंचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने इन बच्चों के लिए स्पेशल बस का इंतजाम किया है जो इन्हें दिल्ली से बिहार लेकर जाएगी. 

इन बच्चों की मदद के लिए वकील अनुराधा दत्त, दिल्ली हाई कोर्ट (High Court of Delhi) की लेडी वकील का एक खास ग्रुप और NGO Karwan-e-Mohabbat आगे आए हैं.  इन बच्चों की मदद के लिए इन्होंने अमर कॉलोनी के एसएचओ को आग्रह किया जिसके बाद अमर कॉलोनी के एसएचओ ने एडीएम / एसई को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने इन 30 बच्चों की मदद के लिए आग्रह किया है. यह बच्चे Taleem उल कुरान मदरसा में पढ़ते हैं, कैप्टन गौर मार्ग पर स्थित, ईस्ट ऑफ कैलाश, न्यू दिल्ली. 

d3bpkkuo

Eid 2020
Photo Credit: Eid 2020

इस खास पात्र में यह भी लिखा गया कि इस स्पेशल बस से इन बच्चों को बिहार के कटिहार उनके घर तक पहुंचाया जाएगा. आगे इस पत्र में लिखा है कि, इस बस में 52 लोगों की बैठने की क्षमता है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इसमें 30 बच्चों को भेजा जाएगा. साथ ही इसमें बच्चों को फुड किट, इफ्तार में खाने के लिए खास चीजें, तौलिया, कपड़े, मेडिकल के सामान, सफर के दौरान कुछ दवाईयां ताकि इन बच्चों को सफर के दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो पाए. सभी चीजें मुहैया कराई जाएगी.

5m8r8bqg

Eid 2020
Photo Credit: Eid 2020

गौरतलब है कि ये देश की पहली ऐसी ईद होगी जिसमें लोग न तो मस्जिदों में नमाज पढ़ेंगे . न किसी के घर जाएंगे. न हाथ मिलाएंगे, न गले मिलेंगे. मुस्लिम धर्म गुरुओं ने इस पर रोक लगा दी है. ये भी अपील की है कि ईद के बजट की आधी रकम लॉकडाउन से बेरोजगार हुए लोगों की मदद पर खर्च करें.

03ab2klg

Eid 2020
Photo Credit: Eid 2020

r8552cmo

Eid 2020
Photo Credit: Eid 2020

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com