दिल्‍ली पुलिस ने शुरू की CBSE के 10वीं और 12वीं के पेपर लीक होने की जांच, 25 से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ने दो मामले दर्ज करके 12वीं कक्षा का अर्थशास्त्र का पेपर तथा 10वीं कक्षा का गणित का पर्चा कथित रूप से लीक होने के मामले की जांच शुरू कर दी.

दिल्‍ली पुलिस ने शुरू की CBSE के 10वीं और 12वीं के पेपर लीक होने की जांच, 25 से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पेपर लीक मामले में दो केस दर्ज किए हैं

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो मामले दर्ज किए
  • दिल्ली पुलिस ने कई इलाकों में बीती रात छापेमारी की है
  • पुलिस ने इस मामले में करीब 25 लोगों से पूछताछ की है
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो मामले दर्ज करके 12वीं कक्षा का अर्थशास्त्र का पेपर तथा 10वीं कक्षा का गणित का पर्चा कथित रूप से लीक होने के मामले की जांच शुरू कर दी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कई इलाकों में बीती रात छापेमारी की है. इतना ही नहीं पुलिस ने इस मामले में करीब 25 लोगों से पूछताछ की है जिसमें अधिकतर छात्र हैं जिनके पास हाथ से लिखा प्रश्‍न पत्र था. पुलिस इस मामले में पता लगाने में जुटी है की आखिरकार ये पेपर कहां से लीक हुआ और व्‍हाट्सएप पर कैसे लोगों तक पहुंचा. पुलिस ने IPC की धारा 420, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया है. 

सीबीएसई पेपर लीक मामला: अजय माकन ने कहा- एक पिता होने के नाते मैं सरकार को मानता हूं जिम्मेदार

एएनआई के मुताबिक, सीबीएससी ने दिल्‍ली पुलिस को दी शिकायत में राजेंद्र नगर के एक शख्‍स का नाम भी दिया है. सीबीएससी की शिकायत के मुताबिक ये शख्‍स एक कोचिंग सेंटर भी चलाता है. वहीं अभिभावकों ने गणित और अर्थशास्त्र के पेपर दोबारा कराने के फैसले के खिलाफ अभिभावकों ने ऑनलाइन पिटिशन शुरू की है. अब तक 4 हज़ार से भी ज़्यादा अभिभावक जुड़ चुके हैं.

अपराध शाखा के विशेष आयुक्त आर पी उपाध्याय और अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बुधवार शाम आगे की जांच पर चर्चा की. दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी करके कहा कि सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक की शिकायत पर उन्होंने दो मामले दर्ज किए हैं. पहला मामला अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के संबंध में कल दर्ज किया था वहीं 10वीं का पेपर लीक होने का मामला दर्ज किया गया. 

ये मामले धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र और आपराधिक विश्वासघात के आरोप में दर्ज किए गए हैं. मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें दो पुलिस उपायुक्त , चार सहायक पुलिस आयुक्त और पांच निरीक्षक शामिल हैं. यह दल संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) की निगरानी में काम करेगा. 

VIDEO: CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली के कई इलाक़ों में छापेमारी

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com