स्टील की लाठियों की तस्वीरें वायरल होने पर दिल्ली पुलिस की सफाई, जानें क्या कहा?

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जो स्टील की लाठियों की तस्वीरें सामने आई हैं, लो शाहदरा जिले की हैं. वो लोकल ऑफिसर से अपने स्तर पर मंगाई गई थीं. इसके लिए सीनियर अफसरों से कोई अप्रूवल नहीं लिया गया था.

स्टील की लाठियों की तस्वीरें वायरल होने पर दिल्ली पुलिस की सफाई, जानें क्या कहा?

स्टील की लाठियों पर दिल्ली पुलिस की सफाई

खास बातें

  • 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद स्टील की लाठियों वाली तस्वीरें सामने आईं.
  • दिल्ली पुलिस ने कहा- स्टील की लाठियों की कोई योजना नहीं है.
  • लोकल अफसर ने अपने स्तर पर मंगवाई थी स्टील की लाठियां

दिल्ली से खबर आई की उपद्रवियों का सामना करने के लिए पुलिस ने स्टील की लाठियां तैयार की हैं और इन लाठियों की मदद से उपद्रवी तत्वों को कड़ा सबक सिखाया जाएगा. इस खबर और तस्वीरों के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस को सफाई देनी पड़ी. पुलिस का कहना है कि जो स्टील की लाठियों की तस्वीरें सामने आई हैं, लो शाहदरा जिले की हैं. वो लोकल ऑफिसर से अपने स्तर पर मंगाई गई थीं. इसके लिए सीनियर अफसरों से कोई अप्रूवल नहीं लिया गया था. सीनियर अफसरों को जैसे ही पता चला तुरंत लाठियां वापस भेज दी गई हैं.  दिल्ली पुलिस की स्टील की लाठियों के प्रयोग की कोई योजना नहीं है.

बता दें कि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे, इसमें वो पुलिसकर्मी भी शामिल थे जिन्‍हें तलवार, लोहे की रॉड, फरसा, तलवार जैसे हथियार मारे गए थे.

इससे पहले खबरें आई थीं कि अलीपुर SHO प्रदीप पालीवाल पर भी एक शख्स ने तलवार से हमला किया था जिसमे उनके हाथ पर चोट लगी थी. ऐसे हथियारों से बचने के लिए पुलिस ने स्टील लाठी स्पेशली बनवाई है. ये स्टील लाठी दिल्ली के शाहदरा डिस्ट्रिक्ट ने तैयार करवाई हैं और इनकी संख्‍या 50 के आसपास है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसान संगठनों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी निर्धारित मार्ग से अलग हो गए थे और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई थी. अनेक प्रदर्शनकारी लालकिले में प्रवेश कर गए थे.दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही है और दोषियों की पहचान करने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं. पुलिस ने लालकिला परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना को ‘‘राष्ट्र विरोधी गतिविधि'' बताया है.