दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकियों का ताल्लुक नार्को टेरेरिज्म (Narcoterrorism) से है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार 2 आतंकी पंजाब के हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में पांच आतंकियों को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद पकड़ा

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़
  • एनकाउंटर के बाद दिल्ली में 5 आतंकी गिरफ्तार
  • आतंकियों के पास से हथियार बरामद
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Poilce) ने शकरपुर में एक मुठभेड़ (Encounter) के बाद 5 आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकी इस्लामिक (Islamic) और खालिस्तानी (Khalistan) संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. पकड़े गए आतंकी पंजाब और जम्मू कश्मीर मूल के हैं. गिरफ्तार आतंकियों का ताल्लुक नार्को टेरेरिज्म (Narcoterrorism) से है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार 2 आतंकी पंजाब के हैं. दोनों पंजाब में हुए एक सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल थे. हत्याकांड को टारगेट किलिंग के तहत अंजाम दिया था.

पंजाब में शौर्य चक्र अवार्डी बलविंदर सिंह संधु की हत्या के मेन शूटर को  भी गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मेन शूटर गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को फॉरेन हैंडलर निर्देश दे रहे थे. जम्मू कश्मीर मूल के गिरफ्तार आतंकियों को भी क्रोस बॉर्डर से निर्देश मिल रहे थे.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "दिल्ली के शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें से 2 पंजाब और तीन कश्मीर के हैं. उनके पास से हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है." 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि नार्को टेरेरिज्म के लिए आईएसआई द्वारा इस ग्रुप का समर्थन किया जा रहा था. आतंकी संगठन के नाम की पुष्टि होना अभी बाकी है.

आतंकियों के नाम

- शब्बीर अहमद

- अयूब पठान

- रियाज़ राथर

- गुरजीत सिंह

- सुखदीप सिंह


(एएनआई के इनपुट के साथ)

वीडियो: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का देवबंद कनेक्शन?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com