Delhi Polls 2020: BJP ने दिल्ली चुनाव में JDU को दो, LJP को एक सीट देने का किया फैसला

भारतीय जनता पार्टी (BJP) आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Polls 2020) में दो सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) को और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को देगी.

Delhi Polls 2020: BJP ने दिल्ली चुनाव में JDU को दो, LJP को एक सीट देने का किया फैसला

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में आठ फरवरी को एक चरण में होने हैं चुनाव
  • दिल्ली चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे
  • दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Polls 2020) में दो सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) को और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को देगी. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू को दो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा को एक सीट देने का फैसला किया है. जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के समय के 'पुराने राजग' की याद दिलाता है जब भाजपा और उसके सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ते थे.

आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी

हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए लोजपा के प्रभारी काली पांडेय ने कहा कि उन्हें इस फैसले की जानकारी नहीं है. लोजपा ने पहले घोषणा की थी कि वह राष्ट्रीय राजधानी में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उसने कई उम्मीदवारों के नाम  भी घोषित किए थे. भाजपा सूत्रों ने कहा कि जेडीयू संगम विहार और बुराड़ी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी वहीं लोजपा सीमापुरी से प्रत्याशी उतार सकती है.

दिल्ली चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, CAA विवाद की वजह से अब अकाली दल ने किया यह ऐलान, कहा - हम चुनाव में...

यह घटनाक्रम उस दिन घटा है जब भाजपा की पुरानी सहयोगी अकाली दल ने दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. अकाली दल ने संशोधित नागरिकता कानून में लाभार्थी के रूप में मुस्लिम शरणार्थियों को भी शामिल करने की मांग की है. भाजपा ने दिल्ली चुनाव के लिए अब तक 57 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्‍या दिल्‍ली में केजरीवाल को रोक पाएगी बीजेपी?