Delhi Polls 2020: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ इस प्रत्याशी को उतारा मैदान में

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

Delhi Polls 2020: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ इस प्रत्याशी को उतारा मैदान में

दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की
  • अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को टिकट
  • बीजेपी ने पहली लिस्ट में 57 उम्‍मीदवारों को दिया था टिकट
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इस सूची में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. लिस्ट के अनुसार नई दिल्ली सीट से बीजेपी ने सुनील यादव को टिकट दिया है. इसके अलावा हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा को टिकट दिया गया है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में  नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल का नाम शामिल है. 

कौन हैं सुनील यादव 
भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ उतारा है. पेशे से सुनील यादव वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल अध्यक्ष के तौर पर शुरुआत की थी. सुनील यादव इससे पहले दिल्ली बीजेपी में सचिव भी रहे हैं. तेजतर्रार युवा छवि के सुनील यादव DDCA में भी डायरेक्टर के तौर पर जुड़े रहे हैं. 

बीजेपी की पहली लिस्ट में भी लोगों की निगाहें नई दिल्ली विधानसभा सीट पर थी. इस सीट पर AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने दिल्ली के लिए अब तक 67 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था. वहीं दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

वहीं उम्मीदवारों के नाम ऐलान करने के मामले में आम आदमी पार्टी सबसे आगे चल रही है. पार्टी ने सभी 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 तो दूसरी लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. 

VIDEO: दिल्‍ली चुनावों के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com