वोटिंग से पहले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को वोटिंग से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस जारी किया है.

वोटिंग से पहले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस.

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस
  • दिल्ली के सीएम को शनिवार शाम 5 बजे तक देना है जवाब
  • बीजेपी की शिकायत पर जारी हुआ है नोटिस
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को वोटिंग से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर शनिवार शाम पांच बजे तक केजरीवाल से जवाब मांगा है. चुनाव आयोग ने ट्विटर पर 'हिंदू मुस्लिम' वाला एक वीडियो पोस्ट करने को लेकर केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आयोग ने कहा है कि इस वीडियो से सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है. इस वीडियो में कथित रूप से यह दर्शाया गया है कि अन्य पार्टियां एवं मीडिया कथित रूप से 'हिंदू मुस्लिम', 'सीएए', और 'मंदिर-मस्जिद' की बात कर रही है, जबकि केजरीवाल विकास, विद्यालयों और महिला सुरक्षा की बात कर रहे हैं.

 

केजरीवाल को यह नोटिस भारतीय जनता पार्टी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर जारी की गई है. बता दें कि दिल्ली में शनिवार को चुनाव होने हैं और मतगणना 11 फरवरी को होगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कनॉट प्लेस के पास प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में शुक्रवार को पूजा-अर्चना की. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी सुनीता भी थीं. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, CP के प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लिया. देश और दिल्ली की तरक्की के लिए प्रार्थना की. भगवान जी ने कहा - 'अच्छा काम कर रहे हो, इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो. फल मुझ पर छोड़ दो. सब अच्छा होगा.' बता दें कि दिल्ली में शनिवार को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजों की घोषणा की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com