NDTV Khabar

खुशखबरी: रिंग रोड पर भारी ट्रैफिक से मिलेगी मुक्ति, एलीवेटेड कॉरीडोर की योजना

इस कड़ी में वजीराबाद के पास सिग्‍नेचर ब्रिज से लेकर डीएनडी फ्लाईओवर के बीच एक एलीवेटेड कॉरीडोर के निर्माण का प्रस्‍ताव है.

151 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुशखबरी: रिंग रोड पर भारी ट्रैफिक से मिलेगी मुक्ति, एलीवेटेड कॉरीडोर की योजना

फाइल फोटो

खास बातें

  1. 12-13 किमी लंबे एलीवेटेड कॉरीडोर की योजना
  2. रिंग रोड और आउटर रिंग रोड को जाम मुक्‍त करने की योजना
  3. सिग्‍नेचर ब्रिज से डीएनडी फ्लाईओवर तक कॉरीडोर का प्रस्‍ताव
नई दिल्‍ली: रिंग रोड और आउटर रिंग रोड पर भारी ट्रैफिक जाम की समस्‍या से निजात दिलाने की दिशा में पीडब्‍ल्‍यूडी योजना बना रहा है. इस कड़ी में वजीराबाद के पास सिग्‍नेचर ब्रिज से लेकर डीएनडी फ्लाईओवर के बीच एक एलीवेटेड कॉरीडोर के निर्माण का प्रस्‍ताव है. 12-13 किमी लंबे इस प्रस्‍तावित कॉरीडोर का निर्माण दिल्‍ली सरकार द्वारा किया जाएगा और लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल का ऑफिस इस प्रोजेक्‍ट की निगरानी करेगा.

दरअसल सिग्‍नेचर ब्रिज के निर्माण और एनएच-24 के विस्‍तार का काम पूरा होने के बाद कश्‍मीरी गेट और सराय काले खां के निकट रिंग रोड पर ट्रैफिक में भारी बढ़ोतरी का अनुमान है. इस समस्‍या से निजात दिलाने के लिए इस प्रस्‍ताव पर विचार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: ट्रैफिक पुलिसकर्मी से मारपीट के मामले में महिला के खिलाफ FIR

VIDEO: दिल्‍ली में प्रदूषण की बढ़ती समस्‍या


शुरुआती योजना के मुताबिक एलीवेटेड रोड की शुरुआत सिग्‍नेचर ब्रिज से होगी और इसका विलय सलीमगढ़ बाईपास (रिंग रोड बायपास) में होगा. यह कॉरीडोर मजनूं का टीला के निकट मौजूद आउटर रिंग रोड और सराय काले खां के निकट रिंग रोड के समानांतर होगा. कॉरीडोर का दूसरा हिस्‍सा आइटीओ के पास सलीमगढ़ बाईपास से लेकर डीएनडी फ्लाई ओवर तक होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement