जलभराव में बैलगाड़ी से निकले लोग तो गौतम गंभीर का केजरीवाल पर तंज, बोले- ये 21वीं सदी के तुगलक की दिल्ली!

Delhi Rains: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का यह ट्वीट इस मानसून सत्र में दिल्ली में भारी बारिश के बीच आया है.

जलभराव में बैलगाड़ी से निकले लोग तो गौतम गंभीर का केजरीवाल पर तंज, बोले- ये 21वीं सदी के तुगलक की दिल्ली!

दिल्ली में बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव

नई दिल्ली:

दिल्ली में बारिश से बृहस्पतिवार को कई हिस्सों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. रातभर हुई बारिश का असर ट्रैफिक पर भी देखने को मिला. इस बीच, बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली की सड़कों पर जलभराव के दौरान एक बैलगाड़ी का वीडियो ट्वीट करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार तंज कसा है. यह वीडियो दिल्ली के तुगलकाबाद का बताया जा रहा है. 

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा- "ये 14वीं सदी के तुग़लक़ की नहीं बल्कि 21वीं सदी के तुग़लक़ की दिल्ली है!" दरअसल, यह वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किया गया है, जिसमें सड़क पर जलभराव की वजह से कुछ लोग बैलगाड़ी में बैठकर रास्ता पार करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग बैलेंस बिगड़ने की वजह से पानी में गिर जाते हैं. एएनआई के मुताबिक, यह घटना दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके की है, जो कि बारिश से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में से एक है. 

बीजेपी सांसद का यह ट्वीट इस मानसून में दिल्ली में भारी बारिश के बीच आया है. राष्ट्रीय राजधानी में मानसून आने के बाद से पहली बार बृहस्पतिवार को सबसे अधिक बारिश हुई. इससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया और यातायात भी बाधित हुआ. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार सुबह साढ़े बजे तक आयानगर मौसम केन्द्र में 99.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, पालम और रिज मौसम केन्द्र में क्रमश: 93.6 मिमी और 84.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. 
आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में 68 मिमी बारिश दर्ज की गई. बारिश के 15 मिमी से कम होने पर उसे हल्की, 15 से 64.5 मिमी के बीच होने पर मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक होने पर भारी बारिश की श्रेणी में रखा जाता है. इस बीच, भारी बारिश के कारण कई प्रमुख मार्गों पर पानी भरने से यातायात धीमा पड़ गया. 

दिल्ली यातायात पुलिस ने उच्च न्यायालय के पास एक पेड़ के गिरने से वहां यातायात धीमा होने की जानकारी दी. राजा गार्डन और मायापुरी फ्लाईओवर पर भी काफी पानी भर गया है. राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद अब बारिश की जो कमी थी वह पूरी होने की संभावना है. 

आईएमडी के अनुसार बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी. पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है. अभी तक दिल्ली में मानसून में 35 प्रतिशत कम बारिश हुई है.  आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में ‘‘रात भर बारिश जारी रही'' और आज दिन में भी बारिश होने की संभावना है. 


(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: दिल्ली: बारिश की वजह से डूबा जखीरा अंडरपास, कई जगहों पर भरा पानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com