CM अरविंद केजरीवाल ने जताया भरोसा, नए कोरोना वायरस से दिल्लीवासियों को डरने की जरूरत नहीं

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 564 नए मामले सामने आए हैं, जो सात महीने में सबसे कम है (26 मई को 412 नए मामले सामने आए थे) तथा 21 और लोगों की मौत हो गई.

CM अरविंद केजरीवाल ने जताया भरोसा, नए कोरोना वायरस से दिल्लीवासियों को डरने की जरूरत नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्लीवासियों को भरोसा दिलाया कि राष्ट्रीय राजधानी कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से निपटने के लिए तैयार है. केजरीवाल ने ब्रिटेन में सबसे पहले पाए आए कोविड-19 के नए प्रकार से निपटने के लिए तैयार होने संबंधी सवाल का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली ने कोरोना वायरस की तीन लहरें देखी हैं और तीसरी लहर सबसे खतरनाक रही, जब 8500 (रोजाना नए मामले) तक मामले सामने आए, लेकिन हम उन पर काबू पाने में सफल रहे. हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.''

भारत में पहली बार मिले यूके वाले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के मरीज, 6 यात्री निकले पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 564 नए मामले सामने आए, जो सात महीने में सबसे कम है (26 मई को 412 नए मामले सामने आए थे) तथा 21 और लोगों की मौत हो गई. शहर में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 0.98 प्रतिशत है. शहर में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,23,415 हो गए और कुल 10,474 लोगों की मौत हो गई. रविवार को 57,463 नमूनों की जांच की गई.

Video: भारत में पहली बार मिले यूके वाले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के मरीज


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)