कपिल मिश्रा के लोगों द्वारा एंटी CAA प्रोटेस्‍ट के पंडाल में आग लगाने की अफवाह के बाद हिंसक हुई थी भीड़: सूत्र

चांद बाग इलाके में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की हत्या दंगाइयों ने कर दी थी. इस दौरान डीसीपी अमित शर्मा पर जानलेवा हमला हुआ था.

कपिल मिश्रा के लोगों द्वारा एंटी CAA प्रोटेस्‍ट के पंडाल में आग लगाने की अफवाह के बाद हिंसक हुई थी भीड़: सूत्र

चांद बाग इलाके में पुलिस हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या दंगाइयों ने कर दी थी

नई दिल्ली:

Delhi Riots: दिल्ली दंगों में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल मामले में दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट में कहा गया है कि चांद बाग इलाके में दंगाइयों के बीच ये अफवाह जानबूझकर फैलाई गई थी कि कपिल मिश्रा के लोगों ने ANTI CAA प्रोटेस्ट के पंडाल में आग लगा दी है, जिसके बाद भीड़ हिंसक हुई थी.सूत्रों ने यह जानकारी दी.दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये अफवाह दंगाइयों ने  जानबूझकर फैलाई थी ताकि भीड़ को सड़कों पर निकाला जा सके. 

चांद बाग इलाके में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की हत्या दंगाइयों ने कर दी थी. इस दौरान डीसीपी अमित शर्मा पर जानलेवा हमला हुआ था. मामले में दिल्ली पुलिस ने काफी लोगों के बयान लिए थे जिनका चार्जशीट में जिक्र है. गवाहों ने बताया" चांद बाग में उस दौरान कुछ लोगों ने शोर मचाया कि कपिल मिश्रा के लोगों ने पंडाल में आग लगा दी है,लेकिन हमने ऐसा कुछ होते देखा नहीं था." चार्जशीट में कपिल मिश्रा के लोगों द्वारा पंडाल में आग लगाने की बात पर दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि दंगाइयों द्वारा यह अफवाह जानबूझकर फैलाई गई थी ताकि लोग भगड़कर सड़कों पर निकलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेड कांस्टेबल की हत्या की चार्जशीट में योगेंद्र यादव का भी जिक्र किया गया है, इसमें बताया गया कि चांद बाग के एन्टी CAA प्रोटेस्ट में दंगों के पहले योगेंद्र यादव ने भाषण दिया था हालांकि चार्जशीट में योगेंद्र यादव न तो आरोपी हैं और ना ही कॉलम 11 (संदिग्ध आरोपी या अन्य) में ही उनका नाम है.