NDTV Khabar

दिल्‍ली रोडरेज के मुख्य आरोपी पर हैं 17 केस, सहारे के लिए हैं 16 दबंग भाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली रोडरेज के मुख्य आरोपी पर हैं 17 केस, सहारे के लिए हैं 16 दबंग भाई
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के तुर्कमान गेट इलाके में सड़क पर तैश में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने पांचवें और मुख्य आरोपी अमीन पहलवान को भी गिरफ्तार कर लिया है। उस पर इसी इलाके में रहने वाले शाहनवाज़ की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप है।

इससे पहले पुलिस ने वसीम, आतिफ़, सलीम और शादाब को गिरफ़्तार किया था। इनमें शादाब तो अमीन पहलवान का ही बेटा है। पुलिस के मुताबिक अमीन पहलवान पर पहले से 17 केस दर्ज हैं और वो इलाके का घोषित अपराधी है।

शाहनवाज़ के परिवार के मुताबिक अमीन पहलवान के 16 भाई हैं और इनकी दबंगई से इलाके के लोग परेशान हैं। इलाके में अवैध मकानों के निर्माण का धंधा, जबरन वसूली और लड़ाई झगड़े इनके लिए आम हैं। इलाके के कुछ लोग कहते हैं पहले अमीन पहलवान पूर्व विधायक शोएब इकबाल के लिए काम करता था लेकिन पिछले चुनाव में उसने आम आदमी पार्टी के असीम अहमद का साथ दिया। चुनाव के दौरान छोटे-मोटे झगड़ों और मारपीट करना और निपटाना उसके लिए बाएं हाथ का खेल था।

इसे लेकर अब सियासत तेज़ हो गयी है। बुधवार को ना केवल आप नेताओं को इस पर सफ़ाई देने आगे आना पड़ा बल्कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित परिवार से भी मिले। आप नेता संजय सिंह, आशुतोष और कुमार विश्‍वास ने आरोप लगाया कि बीजेपी बेवजह शाहनवाज के कातिलों को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताने की कोशिश कर रही है। दरअसल कत्ल के बाद एक पोस्टर सामने आया था जिसमें हत्या का मुख्य आरोपी अलीम पहलवान 'आप' के स्थानीय विधायक एक साथ हैं।
 
वहीं बुधवार को बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय भी शाहनवाज़ के परिवार से मिलने पहुंचे और कहा कि 'आप' पर जो आरोप हैं वो काफी गंभीर हैं। पुलिस ने अदालत तीन आरोपियों को पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं कोर्ट ने 15 अप्रैल को सभी 5 आरोपियों की शिनाख्त परेड करने का आदेश भी दिया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement