NDTV Khabar

दिल्ली : सफाईकर्मियों ने मांगें माने जाने का आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल वापस ली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : सफाईकर्मियों ने मांगें माने जाने का आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल वापस ली

सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण दिल्ली में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए थे

नई दिल्ली:

दिल्ली की तीनों एमसीडी के सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है। दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों से मांगें माने जाने का आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया गया।

इससे पहले वेतन और भत्ते का भुगतान नहीं होने को लेकर एमसीडी के सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग से अपील की कि दिल्ली विकास प्राधिकरण को निर्देश दें कि वित्तीय संकट का सामना कर रहे नगर निकायों के 1600 करोड़ रुपये से ज्यादा के बिल का भुगतान किया जाए।

टिप्पणियां

दिल्ली के तीनों नगर निगमों द्वारा वित्तीय संकट का सामना करने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि नगर निकायों के काम पर 'विपरीत असर' हो रहा है और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री द्वारा 1 अक्टूबर को बुलाई गई बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया था।


पत्र में केजरीवाल ने कहा, 'वित्तीय संकट के कारण नगर निगम कचरा हटाने से संबंधित अपने मुख्य काम को नहीं कर पा रहे हैं। नगर निगम अक्सर सफाई कर्मचारियों के मासिक वेतन भुगतान में विलंब करते हैं जिससे उनके हड़ताल का खतरा बन जाता है।' उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोष जारी करने का प्रयास किया है। (इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement