यह ख़बर 04 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ठंड का कहर : दिल्ली में तापमान गिरकर 2.7 डिग्री पर पहुंचा

खास बातें

  • दिल्ली में ठंड का कहर जारी है। लगातार बढ़ रही ठंड से दिल्लीवालों को जल्द राहत नहीं मिलने वाली है। तड़के साढ़े चार बजे न्यूनतम तापमान गिरकर 2.7 डिग्री पर पहुंच गया।
नई दिल्ली:

दिल्ली में ठंड का कहर जारी है। लगातार बढ़ रही ठंड से दिल्लीवालों को जल्द राहत नहीं मिलने वाली है। तड़के साढ़े चार बजे न्यूनतम तापमान गिरकर 2.7 डिग्री पर पहुंच गया।

इसके बाद सुबह साढ़े पांच पर तापमान 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ठंड के साथ-साथ घने कोहरे की वजह से काफी दिक्कतें आ रही हैं। सुबह साढ़े पांच बजे एयरपोर्ट के पास पालम इलाके में आज विज़िबिल्टी 50 मीटर तक पहुंच गई।

वहीं सफदरजंग में विजिबिल्टी 200 मीटर के पास है। कोहरे की वजह से दिल्ली से आने जाने वाली 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 26 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जिससे स्टेशन पर लोगों की परेशानी बढ़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले तीन-चार दिनों तक लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। दिल्ली के अलावा यूपी में भी ठंड का कहर जारी है। यहां ठंड की वजह से मरनेवालों की संख्या 116 से ज्यादा है।

दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा मुसीबत उन लोगों के लिए है, जिनके सिर के ऊपर छत नहीं है। एक आंकड़े के मुताबिक, एक लाख से ज्यादा लोग दिल्ली में बेघर है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार ने सिर्फ साढ़े सात हजार लोगों के लिए ही नाइट शेल्टर के इंतजाम किए हैं। बाकी लोगों को सड़क के किनारे ही अभी भी रात गुजारनी पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन-चार दिन दिल्ली ऐसे ही ठिठुरती रहेगी।