NDTV Khabar

दिल्ली में घने कोहरे के कारण उड़ानें अस्त-व्यस्त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित रहा और जहां 40 उड़ानों में देरी हुई, वहीं चार को रद्द करना पड़ा।
नई दिल्ली:

मौसम का सितम उत्तर भारत में जारी है। राजधानी दिल्ली और एनसीआर में ठंड और कोहरे की मार जारी है। सुबह का तापमान भी लुढ़ककर 4.5 डिग्री हो गया है। कोहरे की मार हवाई और रेल यात्रियों पर भी पड़ी है। घने कोहरे के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित रहा और जहां 40 उड़ानों में देरी हुई, वहीं चार को रद्द करना पड़ा।

बहुत कम दृश्यता के कारण पांच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का रूट भी बदल दिया गया। हवाई अड्डे के मुख्य रनवे पर दृश्यता 150 से 175 मीटर के बीच रही, जबकि नए रनवे पर यह 75 से 100 मीटर के बीच रही। सामान्य दृश्यता 50 मीटर से भी कम रही और कुछ विमानों को कैट आईआईआई बी व्यवस्था की सहायता से उतारना पड़ा।

जेट एयरवेज की दुबई और दोहा से आने वाली दो उड़ानों को और एयर इंडिया की अबु धाबी और मस्कट से आने वाली उड़ानों तथा रायल जार्डन की अम्मान से आने वाली एक उड़ान को निकटवर्ती दूसरे हवाई अड्डे पर उतारा गया। लखनऊ, कोच्चि, बेंगलुरु और चंडीगढ़ जाने वाली चार घरेलू उड़ानों को रद्द कर देना पड़ा। हवाई अड्डे पर पिछले तीन दिन से घने कोहरे के कारण उड़ानें बहुत ज्यादा प्रभावित हैं।


नोएडा एक्सप्रेस-वे पर एक मारुति कार खड़े ट्रक से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ये कार ट्रक के नीचे जा घुसी।
हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी से आम जनजीवन पर असर पड़ा है। साथ ही सैलानियों की संख्या कम होने से यहां के पयर्टन उद्योग को काफी नुकसान हो रहा है।

टिप्पणियां

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फ गिरने और बारिश होने से लोग परेशान हैं। खराब मौसम के चलते बिजली गुल है और रास्ते बंद पड़े हैं। साथ ही बर्फबारी से फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सामान्य बर्फबारी हो तो फसलों को भी फायदा होता है और यहां के पयर्टन उद्योग को भी लेकिन जब बर्फबारी हद से ज्यादा हो तो सब चौपट हो जाता है।

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement