दिल्ली: कैश वैन में डेढ़ करोड़ की लूट का मास्टरमाइंड निकला ड्राइवर

दिल्ली के द्वारका इलाके में एक कैश वैन से डेढ़ करोड़ की लूट के मामले को सुलझा लिया गया है.

दिल्ली: कैश वैन में डेढ़ करोड़ की लूट का मास्टरमाइंड निकला ड्राइवर

खास बातें

  • डेढ़ करोड़ की लूट का मास्टरमाइंड निकला ड्राइवर
  • वैन के ड्राइवर समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया
  • 2 और साथियों की तलाश जारी
नई दिल्ली:

दिल्ली के द्वारका इलाके में एक कैश वैन से डेढ़ करोड़ की लूट के मामले को सुलझा लिया गया है. इस मामले में कैश वैन के ड्राइवर समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 1 नवंबर को दिल्ली के द्वारका इलाके में पुलिस को जानकारी मिली कि एक कैश वैन से करीब 1 करोड़ रुपये की लूट हुई है. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कैश वैन के कस्टोडियन नरेंद्र कुमार ने बताया कि वो बैंकों और एटीएम में कैश लाने ले जाने वाली कंपनी एसईपीएल में काम करते हैं और कैश वैन में उनके साथ एक दूसरा कस्टोडियन विकास चौहान, ड्राइवर धीरज और गनमैन विजय कांत मिश्रा थे. वो मणिपाल अस्पताल के अंदर बने एक एटीएम में कैश डालने आये थे.

दिल्ली में रहस्यमयी केमिकल की वजह से 3 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

नरेंद्र और विकास अंदर कैश डालने गए, लेकिन जब वो बाहर निकले तो कैश वैन नहीं थी और ड्राइवर का मोबाइल बंद था. इसी बीच पुलिस को एक और पीसीआर कॉल मिली कि कैश वैन का ड्राइवर धीरज और गनमैन विजयकांत मिश्रा घायल हो गए हैं और उनकी कैश वैन से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लूट हुई है. दोनों ने बताया कि 2 नकाबपोश लड़के चाकू दिखाकर पैसा ले गए. 

पुलिस ने जांच शुरू की तो सीसीटीवी में एक संदिग्ध हुंडई वर्ना कार दिखी और उसके आसपास 2 लड़के टहलते हुए दिखे. ये कार रोहिणी के रहने वाले धनीराम नाम के शख्स की थी. कार मालिक ने बताया कि ये कार राजेश नाम का शख्‍स प्रयोग कर रहा है. पुलिस ने राजेश को रोहिणी से 30 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार कर लिया. 

दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

फिर पता चला कि इस वारदात में कैश वैन का ड्राइवर धीरज भी शामिल है. पुलिस ने ड्राइवर धीरज को गिरफ्तार कर उसके बुराड़ी में घर करीब 25 लाख रुपये बरामद किए. धीरज ने बताया कि राजेश को कैश वैन के बारे में पूरी जानकारी उसी ने दी थी. प्लान के मुताबिक राजेश और उसके साथियों ने धीरज और विजयकांत की मामूली पिटाई की जिससे उनके चोटें आ गयीं. पुलिस के मुताबिक राजेश पहले भी कैश वैन लूट के मामलों में शामिल रहा है. अब उसके 2 और साथियों की तलाश की जा रही है.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com