नए साल के जश्न के लिए दिल्ली में कहां जा सकेंगे, कहां नहीं - ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायज़री

नए साल पर इंडिया गेट (India Gate) पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए आने वाले को सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी गई है.

नए साल के जश्न के लिए दिल्ली में कहां जा सकेंगे, कहां नहीं - ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायज़री

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • इंडिया गेट के आसपास यातायात व्यवस्था को लेकर जारी किया परामर्श
  • आगंतुकों को सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी गई है
  • दिल्ली के चिड़ियाघर में भारी भीड़ की संभावना है
नई दिल्ली:

दिल्ली यातायात पुलिस ने नए साल (New Year 2020) के जश्न के मद्देनजर इंडिया गेट और इसके आसपास यातायात व्यवस्था को लेकर सोमवार को परामर्श जारी किया. इसमें इंडिया गेट (India Gate) पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए आने वाले को सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी गई है. वहीं नए साल के मद्देनजर हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने भी सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं. दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने नए साल से पहले और नए साल के जश्न को देखते हुए परामर्श जारी किया है.

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वालों की पहचान करने के लिए उच्च तकनीक का इस्तेमाल

इसके अनुसार पैदल चलने वालों की संख्या अधिक होने पर सी-हेक्सागन इंडिया गेट क्षेत्र से वाहनों के गुजरने पर रोक लगाई जा सकती है और उन्हें एमएलएनपी गोलचक्कर, सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर, जनपद गोलचक्कर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड गोलचक्कर, के जी मार्ग फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस गोलचक्कर, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा.

मौत की वजह बना कोहरा, ग्रेटर नोएडा में नहर में कार गिरने से 2 नाबालिगों समेत 6 की मौत

इंडिया गेट पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए आगंतुकों को सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी गई है. दिल्ली के चिड़ियाघर में भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए मथुरा रोड पर जाम लगने की आशंका है. परामर्श में भैरों रोड, हजरत निजामुद्दीन और प्रगति मैदान के बीच मथुरा रोड से न जाने की सलाह दी गई है.

दिल्ली पुलिस की वर्दी पहने 'गोली मारने की धमकी' देने वाला शख्स गिरफ्तार, वायरल VIDEO की सच्चाई आई सामने

वहीं गुरुग्राम यातायात पुलिस ने भी नववर्ष की पूर्व संध्या के लिए सोमवार को परामर्श जारी किया है. परामर्श में यातायात पुलिस ने मोटरसाइकिल चलाने वालों से अपने वाहन सड़क की बजाय निर्धारित स्थान पर ही खड़ा करने का आग्रह किया है. पुलिस उपायुक्त (यातायात) हिमांशु गर्ग ने कहा, 'हमने नए साल से पहले मंगलवार को विभिन्न बाजार और मॉल में जाने वाले को सलाह दी है. आने जाने वालों को सलाह दी गई है कि वे अपने वाहन पार्किंग के लिए निर्धारित स्थान पर ही खड़ा करें. सड़कों पर पार्किंग की मनाही है और सड़क पर पार्क किए गए वाहन यातायात पुलिस द्वारा उठवा लिए जाएंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jamia Protest: सीसीटीवी फुटेज को लेकर पुलिस और जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन में ठनी

गुरुग्राम के साथ-साथ प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा और यातायात के कड़े बंदोबस्त किए हैं. हरियाणा पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने सोमवार को कहा कि 31 दिसंबर और एक जनवरी की दरम्यानी रात को शॉपिंग मॉल, पब, होटल और सिनेमा हॉल जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को पहले ही भीड़ और यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)