ठंड और कोहरे ने थामी ट्रेनों और विमानों की रफ्तार, कई रद्द तो कइयों में देरी

ठंड और कोहरे ने थामी ट्रेनों और विमानों की रफ्तार, कई रद्द तो कइयों में देरी

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द और कई लेट
  • विमानों की आवाजाही पर भी पड़ा असर
  • ठंड के कारण लोगों को आ रही है दिक्कत
नई दिल्ली:

ठंड और कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार थाम दी है. दिल्ली पहुंचने वाली 82 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं. 23 ट्रेनों के समय में फेरबदल किया गया है. आज दिल्ली से चलने वाली 12 ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं रविवार को भी आठ ट्रेनें रद्द करनी पड़ी थीं.

हवाई यातायात पर भी पड़ा बुरा असर
इसके अलावा हवाई यातायात पर भी बुरा असर पड़ा है. दिल्ली में एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही में देरी से यात्री परेशान हैं. तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द की गई हैं. चार उड़ानों के आने में देरी हुई है.

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर
पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर है, लेकिन घने कोहरे की वजह से इन दोनों राज्यों का सड़क, रेल और हवाई यातायात काफी प्रभावित रहा. मौसम विभाग के अनुसार, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, जालंधर, अंबाला, कुरक्षेत्र, करनाल, पानीपत, फरीदाबाद और गुरग्राम सहित कई जगहों पर कोहरे की वजह से दृश्यता काफी घट गई.

बिहार में पछुआ हवा के कारण शीतलहर जारी रहेगी
वहीं बिहार में कडाके की ठंड जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने कहा है कि पछुआ हवा के कारण अगले 24 से 48 घंटों तक पूरे प्रदेश में शीतलहर जारी रहने के आसार हैं. राजधानी पटना में इस मौसम का सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पछुआ हवा के कारण राजधानी पटना और भागलपुर सहित पूरे प्रदेश में कडाके की ठंड के अगले 24 से 48 घंटों तक जारी रहने की संभावना है. प्रदेश में धुंध एवं शीत फुहारों का गिरना जारी है। उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने के साथ भागलपुर के सबौर में न्यूनतम तापमान सबसे कम सात डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. बिहार में भी ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com