दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा- उत्तर पूर्व दिल्ली में फसाद कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयान से शुरू हुआ

नई दिल्ली:

चार-चार बीजेपी नेताओं की हेट स्पीच पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में है. पार्टी इस मामले में कल की सुनवाई के बाद अपना रुख साफ करेगी. जबकि एनडीए के भीतर से कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. बुधवार को हाईकोर्ट की फटकार के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा- उत्तर पूर्व दिल्ली में फसाद कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयान से शुरू हुआ.

केसी त्यागी ने एनडीटीवी से कहा, "मुझे अफसोस है कि कपिल मिश्रा ने जिस तरह के वक्तव्य पुलिस की उपस्थिति में दिए,  पुलिस को चेतावनी दी कि वह 3 दिन तक रुकेंगे... उसके बाद ही फसाद शुरू हुआ."

दरअसल बिहार में एनआरसी को न करने के बाद जेडीयू ने बीजेपी को फिर घेरा है. इस बार मसला दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की बदज़ुबानी का है. दिल्ली के उत्तर-पूर्व इलाके में दंगा भड़काने के लिए केसी त्यागी ने सीधे कपिल मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है.

दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने एनडीटीवी से कहा- "कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग चारों तरफ से उठ रही है. गौतम गंभीर ने भी यही कहा है. जो भी लोग घटनाक्रम में शामिल हैं, जो भी प्रोवोकेटिव स्टेटमेंट दे रहे हैं, वारिस पठान से लेकर कपिल मिश्रा तक, अब समय आ गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए."

दिल्ली के दंगों के केंद्र में हिंदुओं और मुसलमानों का एक ऐसा मोहल्ला जिसने सद्भाव बनाए रखा

वैसे जेडीयू से पहले बीजेपी के गौतम गंभीर भी कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुके हैं. यही नहीं अमित शाह ने भी दिल्ली के चुनावी नतीजों के बाद माना कि बीजेपी को ऐसी हेट स्पीच का खमियाजा भुगतना पड़ा. लेकिन ये सवाल अब भी बीजेपी का पीछा कर रहा है. बुधवार को प्रकाश जावेड़कर ने कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर कहा- मामला कोर्ट में चल रहा है. मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता.

जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे वे हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे : प्रकाश जावड़ेकर

साफ है हाईकोर्ट में बुधवार की सुनवाई ने बीजेपी का संकट बढ़ा दिया. अब उसे गुरुवार का इंतज़ार है.

VIDEO : हिंसा के लिए कपिल मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com