Delhi Violence: दंगों में अपनों को खोने वाले अब उनके शव न मिलने से परेशान

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल की मार्चुरी में गुरुवार शाम तक केवल 9 मृतकों के पोस्टमार्टम हो सके

नई दिल्ली:

दिल्ली के दंगों में पहले लोगों ने अपनों को खोया, अब मारे गए लोगों के शव मिलने के लिए परेशान होना पड़ रहा है. जीटीबी अस्पताल की मार्चुरी में गुरुवार शाम तक केवल 9 मृतकों का पोस्टमार्टम हो पाया है. असफाक की मां बहुत बीमार हैं तीन दिन से तड़प रही हैं अपने बेटे के लिए लेकिन कभी कोई बहाना, कभी कोई बहाना.

असफाक की चाची शाहिस्ता बुलंदशहर से उसका शव लेने के लिए गुरुवार सुबह जीटीबी अस्पताल के मॉर्चुरी में पहुंचीं. 25 तारीख को असफाक जब घर लौट रहा था तभी ब्रजपुरी तिराहे के पास उसको दंगाईयों ने मार दिया. उसकी शादी के महज 11 दिन ही हुए थे. शाहिस्ता ने कहा कि यहां कोई सुनवाई नहीं हो रही है. तीन दिन हो गए हैं. हम घर रहें या अस्पतालों के चक्कर लगाएं. गलियों से छिपछिपाकर आए हैं.

बिहार के राम सुमिरत पासवान रिक्शा चलाकर अपना पेट पालते हैं. 15 साल के नितिन को दंगाईयों ने गोली मार दी. अब इसकी डेडबॉडी के लिए  रामसुमिरत इंतजार कर रहे हैं. राम सुमिरत पासवान ने कहा कि मेरा पंद्रह साल का बच्चा मर चुका है. मैं अस्पताल में इंतजार कर रहा हूं. डेडबॉडी भी नहीं मिल रही है. कभी गोकुल पुरी जा रहा हूं कभी यहां आ रहा हूं.

Delhi Violence: पोस्टमार्टम में खुलासा, IB कर्मी अंकित की हुई बेरहमी से हत्या, शरीर के हर हिस्से पर चाकू के निशान

हालांकि जीटीबी अस्पताल इस जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा है. गुरुवार शाम पांच बजे तक 4 दिन में 9 पोस्टमार्टम जीटीबी अस्पताल में हुए हैं जबकि 33 डेडबॉडी मॉर्चुरी में रखी हैं.

Delhi Violence: हत्या, आगजनी की FIR दर्ज होने के बाद  AAP ने ताहिर हुसैन को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया

जीटीबी अस्पताल के एमडी सुनील कुमार कहते हैं कि मैं आपकी बात से सहमत हूं कि डिले हो रहा है लेकिन उसके लिए पुलिस को इनीशिएट करना होता है. कल जितनी अप्लाईकेशन दी थी हमने की. मेरा सवाल है कि तीन दिन में केवल चार पोस्टमार्टम, आप बताईए इसमें हमारी क्या गलती है. पुलिस ने जितने दिए, हमने किए.

दिल्ली के दंगों के मद्देनजर यूपी के अयोध्या, काशी, मथुरा समेत कई संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ी

हालात अब भी सामान्य नहीं है. शिवविहार में कब्रिस्तान के पास गुरुवार शाम तक बलवा जारी रहा. शान मोहम्मद के बेटे को दंगाईयों ने गोली मार दी है. पुलिस लाख दावा करे लेकिन गुरुवार शाम तक घायलों को लाने का सिलसिला थमा नहीं था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : अशोकनगर में हिंदुओं ने बचाई मस्जिद