दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

दिल्ली में हुई हिंसा के लिए बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया

दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.

खास बातें

  • कहा- मणिशंकर, शशि थरूर और सलमान खुर्शीद शाहीन बाग गए थे
  • अमानतुल्लाह ने क्या कहा? वह उकसाने वाली कार्रवाई थी
  • हिंसा पर राजनीति करने के लिए कांग्रेस और 'आप' की निंदा की
नई दिल्ली:

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह केवल दो दिन की हिंसा नहीं है, दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है. सोनिया जी ने रामलीला मैदान पर कहा कि आर-पार की लड़ाई है. प्रियंका ने कहा लाखों लोग को कैद किया जाएगा, कायर मत बनो. राहुल ने कहा कांग्रेस आपके साथ है, डरो मत. उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ.

जावड़ेकर ने कहा कि हिंसा भड़काने की कोशिशें दो महीने से चल रही थीं, सोनिया गांधी ने दिसंबर में एक रैली में ‘अंतिम लड़ाई' का आह्वान किया था. शाहीन बाग में मणिशंकर गए. वे पाकिस्तान में बात करके आए कि शाहीन बाग में हमें उम्मीद दिख रही है. शशि थरूर और सलमान खुर्शीद गए.

उन्होंने कहा कि अमानतुल्लाह ने क्या कहा? उकसाने वाली कार्रवाई है. पंद्रह करोड़, सौ करोड़ वाला बयान क्या है? 'आप' पार्षद के घर से असला मिलता है, ये क्या है? उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने का बहुत सारा सामान आम आदमी पार्टी के एमएलए ताहिर हुसैन के घर पर मिला. इस पर 'आप' और कांग्रेस खामोश क्यों हैं.पत्रकारों पर हमले हुए. मुझे दुख है कि पत्रकारों को भी नहीं बख़्शा गया.

दिल्ली हिंसा : राम विलास पासवान ने कहा- दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी, चिराग बोले- कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर पर बीजेपी कार्रवाई करे

उन्होंने कहा कि जिन्ना वाली आजादी की मांग पर चुप्पी रखोगे और बीजेपी सरकार पर सवाल उठाओगे? जिससे किसी एक भी नागरिकता नहीं जाने वाली है उस पर आर-पार की लड़ाई की बात कर रहे हो?

दिल्ली हिंसा: यूपी से लाए गए देसी कट्टों का हुआ इस्तेमाल, वाट्सएप ग्रुप से दंगाइयों को बताई जा रही थी लोकेशन

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि धर्म के आधार पर दंगा पीड़ितों की पहचान करने के बजाय 'आप' विधायकों को शांति के लिए काम करना चाहिए.  भाजपा शांति बहाल करने के लिए काम कर रही है, हिंसा पर राजनीति करने के लिए कांग्रेस, आप की निंदा करते हैं. दो दिनों में शांति बहाल हो गई है, जांच तेज की गई है और गिरफ्तारियां हुई हैं.

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद Tahir Hussain की छत से मिले पत्थर और पेट्रोल बम, देखिए VIDEO

VIDEO : दिल्ली हिंसा मामले में राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसियों से भी)