Delhi Violence: 10वीं के छात्र ने VIDEO संदेश जारी कर गृह मंत्री अमित शाह से की यह अपील...

Delhi Violence: दिल्ली के सरकारी स्कूल के एक छात्र ने गृह मंत्री अमित शाह से हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में शांति बहाल करने की अपील की है, ताकि वह अपनी अंग्रेजी की बोर्ड परीक्षा दे सके.

Delhi Violence: 10वीं के छात्र ने VIDEO संदेश जारी कर गृह मंत्री अमित शाह से की यह अपील...

10वीं कक्षा के छात्र ने गृह मंत्री अमित शाह से शांति बहाल करने की अपील की.

नई दिल्ली:

Delhi Violence: दिल्ली के सरकारी स्कूल के एक छात्र ने गृह मंत्री अमित शाह से हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में शांति बहाल करने की अपील की है, ताकि वह अपनी अंग्रेजी की बोर्ड परीक्षा दे सके. छात्र ने वीडियो संदेश में अपील की, 'मैं 10वीं कक्षा का छात्र हूं. मैं एक सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ता हूं. कल मेरी अंग्रेजी बोर्ड की परीक्षा है, लेकिन मेरा परीक्षा केंद्र सर्वोदय बाल विद्यालय, शास्त्री पार्क में है. हमारे इलाके में कल गोलीबारी, आगजनी और पत्थरबाजी हुई. यहां की स्थिति खराब हो गई है और लोग डरे हुए हैं. हम डर गए हैं कि हम परीक्षा दे पाएंगे या नहीं? मैं दिल्ली में शांति बहाल करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से अपील करना चाहता हूं.  

दिल्‍ली में इस हिंसा को क्‍यों बढ़ने दिया गया?

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में हुई हिंसा में अब एक पुलिसकर्मी समेत 13 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, 150 से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों में कइयों को गोली लगी है. कई इलाकों से आगजनी की भी खबरें आई. वहीं, खजूरी खास इलाके में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च किया.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने खारिज की हिंसा से निपटने के लिए पर्याप्त सुरक्षाबल नहीं मिलने की खबर, कहा- उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा...' 

इस बीच विरोध प्रदर्शन के कारण केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित परीक्षा केंद्रों पर बुधवार को होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा अगली सूचना तक के स्थगित कर दी है. दिल्ली सरकार के अनुरोध पर CBSE ने यह फैसला लिया है. CBSE की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी गई है. CBSE ने कहा कि बाकी सभी परीक्षा केंद्रों पर पहले से निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. प्रभावित विद्यार्थियों को परीक्षा की अगली तारीख की सूचना जल्द ही दे दी जाएगी.

Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में बुधवार को होने वाली 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा CBSE ने स्थगित की

इससे पहले दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को बुधवार को भी बंद रखने का फैसला किया. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में मैंने एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जी से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए. 

VIDEO: मंगलवार को भी क्यों नहीं शांत हुई दिल्ली?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com